IND Vs ENG 2nd Test: Tension On The Field Motivated Us For The Win- Virat Kohli | IND Vs ENG 2nd Test: ‘मैदान पर मौजूद तनाव ने टीम को जीत के लिए किया मोटिवेट’

23

IND vs ENG 2nd Test: भारत ने लॉर्डस में खेले गए दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन कल इंग्लैंड पर 151 रनों से शानदार जीत दर्ज की. कप्तान विराट कोहली ने इस जीत को एतिहासिक बताते हुए कहा कि, मैदान पर दोनों टीमों के बीच की तनातनी ने भारतीय टीम को इस मैच में जीत के लिए मोटिवेट किया. कोहली ने कहा कि, हमें शुरुआत से ही यकीन था कि हम इंग्लैंड को चौथी पारी में 60 ओवरों के अंदर आउट कर देंगे. 

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, “मुझे अपनी टीम पर बेहद गर्व है. शुरुआत के तीन दिनों में पिच से कुछ खास मदद नहीं मिली. पहले दिन बल्लेबाजी करना बेहद चुनौती भरा था. हालांकि दूसरी पारी में दबाव में हमने जिस तरह से बल्लेबाजी की वो काबिलेतारीफ है. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने निचले क्रम में शानदार बल्लेबाजी की.” साथ ही उन्होंने कहा, “हमें शुरुआत से ही यकीन था कि हम इंग्लैंड की टीम को 60 ओवरों के अंदर ऑल आउट कर लेंगे. दूसरी पारी में हमारी बल्लेबाजी के दौरान मैदान पर जिस तरह का तनाव था उसने हमें जीत के लिए प्रेरित किया.”

कोहली ने बुमराह और शमी की पारी को बताया शानदार 

साथ ही कोहली ने बुमराह और शमी की तारीफ करते हुए कहा, “निचले क्रम में बुमराह और शमी ने अद्भुत बल्लेबाजी की. इस से पहले भी टेस्ट क्रिकेट में जब जब हमारे निचले क्रम ने योगदान दिया है हम बेहद सफल टीम रहे हैं. हाल के कुछ समय में घरेलू सीरीज के दौरान हमारे निचले क्रम के बल्लेबाज खास योगदान नहीं कर पा रहे थे. लेकिन अब वो कोचिंग स्टाफ के साथ मिलकर इस पर जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं.”

साथ ही कोहली ने कहा, “इंग्लैंड की चौथी पारी में हमारे तेज गेंदबाजों ने हमें शानदार शुरुआत दिलाई. सिराज लॉर्ड्स में अपना पहला मैच खेल रहे थे और उन्होंने लाजवाब गेंदबाजी की.” 

जीत को बताया देश के लिए स्वतंत्रता दिवस का तोहफा 

कोहली ने कहा, “हमें जिस तरह का समर्थन मिलता है खासकर की विदेशी दौरों पर वो हमारे बेहद काम आता है. आज की ये जीत देश के स्वतंत्रता दिवस के एक दिन बाद आई है और ये सबसे शानदार तोहफा है जो हम देश को दे सकते हैं. हम आगे भी इस तरह का शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे.”

यह भी पढ़ें 

Tokyo Paralympics 2020: पीएम मोदी टोक्यो पैरा ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रहे एथलीटों से आज करेंगे बातचीत

Kabul Airport: अफगानिस्तान में कोहराम, अमेरिका के 3 हजार सैनिक पहुंचने के बाद फिर खोला गया काबुल एयरपोर्ट

Source link