IND Vs ENG 2nd Test On The Fourth Day Of Lord’s Test Indian Team Scored 181 Runs For The Loss Of 6 Wickets Ajinkya Rahane Scored Half-century

19

IND vs ENG 2nd Test: लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन बना लिए. अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 61 और चेतेश्वर पुजारा ने 45 रन बनाए. अब भारतीय टीम ने 154 रनों की बढ़त बना ली है. इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए. इसके अलावा मोइन अली ने 2 और सैम करन ने एक विकेट हासिल किया. 

भारतीय टीम ने मैच के चौथे दिन दूसरी पारी की शुरुआत की. टीम को पहला झटका केएल राहुल के रूप में लगा, जो 5 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि 21 रनों के निजी स्कोर पर रोहित भी पवेलियन लौट गए. फिर कोहली ने चेतेश्वर पुजारा के साथ साझेदारी की, लेकिन कोहली भी 20 रन बनाकर आउट हो गए.

एक बार के लिए ऐसा लगा जैसे टीम इंडिया के हाथ से यह मैच निकल चुका है, लेकिन पुजारा ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर लंबी साझेदारी की. रहाणे ने इस दैरान शानदार अर्धशतक लगाया. पुजारा 45 रन और रहाणे 61 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद रविंद्र जडेजा भी 3 रन बनाकर चलते बने. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऋषभ पंत 14 और इशांत शर्मा 4 रन बनाकर नाबाद रहे. चौथे दिन कुल 82 ओवर का खेल हुए, जिसमें टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 181 रन बनाए. अब भारतीय टीम 154 रनों की बढ़त बना चुकी है. 

इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर गेंद से छेड़छाड़ के आरोप लगे
भारत और इंग्लैंड के बीच जारी दूसरे टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड के खिलाड़ियों के गेंद की सतह पर स्पाइक फेरते हुए एक वीडियो और तस्वीरें रविवार शाम को इंटरनेट पर छा गईं. इसके बाद क्रिकेट बिरादरी में बॉल टैम्परिंग की बातें आम हो गईं. लॉर्डस टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड के खिलाड़ियों की स्पाइक्स से गेंद को रगड़ते हुए कई तस्वीरें सामने आई हैं. ऐसा लगता है कि कथित घटना चौथे दिन दूसरे सत्र के दौरान हुई थी क्योंकि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने भारतीय पारी को मजबूती देना जारी रखा था. सोशल मीडिया पर फैंस लगातार इस घटना को लेकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः IPL 2021: आईपीएल के दूसरे चरण में धूम मचाएंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी हरी झंडी

Source link