IND Vs ENG 1st T20: First T20 To Be Played At World’s Largest Cricket Stadium, More Than 40 Thousand Tickets Sold So Far

47

IND vs ENG 1st T20: भारत और इंग्लैंड के बीच कल यानी शुक्रवार को मोटेरो के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में भारी संख्या में दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है. स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि पहले मैच के लिए 40,000 से ज्यादा टिकटों की पहले ही बिक्री हो चुकी है. एक लाख, 32 हजार दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. हाल ही में इस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैच भी खेले गए थे.

गुजरात क्रिकेट संघ (GCA) के एक अधिकारी ने कहा, “हम बड़ी संख्या में दर्शकों के आने की उम्मीद कर रहे हैं, जो हम टेस्ट मैच में देख चुके हैं. अब तक हम 40,000 से ज्यादा टिकट बेच चुके हैं. हमें उम्मीद है कि पहले टी20 मैच के लिए सीटें भरी होंगी.”

बता दें कि इस मैच के लिए टिकट ऑनलाइन और साथ ही मोटेरा में सरदार पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव में आयोजन स्थल पर ऑफलाइन बेचे जा रहे हैं. इस मैच का टिकट Bookmyshow वेबसाइट और ऐप से खरीदा जा सकता है. टिकट की कीमत 500 से 10 हजार रुपये के बीच है.

टी20 सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20- 12 मार्च, शाम 7 बजे

दूसरा टी20- 14 मार्च, शाम 7 बजे

तीसरा टी20- 16 मार्च, शाम 7 बजे

चौथा टी20- 18 मार्च, शाम 7 बजे

पांचवां टी20- 20 मार्च, शाम 7 बजे

भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप कप्‍तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, टी नटराजन, भुवनेश्‍वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया और वॉशिंगटन सुंदर.

बता दें कि वरुण चक्रवर्ती और राहुल तेवतिया फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं. ऐसे में ये दोनों खिलाड़ी पहले मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. जानकारी के मुताबिक, लेग स्पिनर राहुल चहर टीम के साथ जुड़ेंगे. राहुल चहर लंबे वक्त से स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर टीम के साथ बायो बबल में हैं.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG 1st T20: पहले टी20 में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, धवन की वापसी तय

Source link