मोहनलालगंज कोतवाली में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये 5 मामलों में एक भी नहीं हो सका निस्तारित

28

-ऐसे कैसे पूरा होगा समाधान दिवस का मकसद

भास्कर न्यूज

मोहनलालगंज,लखनऊ।मोहनलालगंज कोतवाली में शनिवार को आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस। जिसमें 5 मामले पहुंचे पर घोर लापरवाही की स्थिति यह रही कि एक भी मामला निस्तारित नहीं हो सका। इनमें राजस्व सम्बन्धी 4 व पुलिस सम्बन्धी एक मामला शामिल है। मोहनलालगंज कोतवाल दीनानाथ मिश्रा के साथ ही थाने कई बीट प्रभारी उपस्थित रहे। समाधान दिवस में तमाम फरियादी अपनी फरियाद को लेकर पहुंचे। इंस्पेक्टर

 

दीनानाथ मिश्रा ने फरियादियों की फरियाद सुनकर उनको निस्तारित करने का संबंधित कर्मचारियों को आदेश दिया।समाधान दिवस में कई लेखपाल और कानूनगो मौजूद रहे। लेकिन कई लेखपाल व कानूनगो मौके से नदारद रहे। राजस्व कर्मियों की गैरमौजूदगी में कार्य प्रभावित हुआ। आपको बता दें कि सरकार ने भूमि संबंधी मामले व गांव के छोटे छोटे वाद विवाद मौके पर सुनवाई कर तुरंत निस्तारित करने के मकसद से शुरू किया था।

 

लेकिन फिलहाल मोहनलालगंज तहसील क्षेत्र के अधिकतर थानों में थाना दिवस की प्रक्रिया मजाक बनकर रह गई है। फरियादी अपना प्रार्थना पत्र लेकर दौड़ते रहते हैं। लेकिन उनकी समस्या निपट नहीं पाती। आज भी एक भी मामले का निपटारा न हो पाना विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा करता है।