ICC Test Ranking, Pant Raise To Number 7 In Batsman Ranking, Ashwin Moves To 2nd

37

ICC Test Ranking: टीम इंडिया ने हाल ही में इंग्लैंड को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से मात दी है. इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन का फायदा इंडिया के खिलाड़ियों को आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग में मिला है. इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बल्लेबाजों की रैंकिंग में सातवें स्थान पर पहुंच गई हैं. इसके अलावा मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने वाले आर अश्विन गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 919 प्वाइंट्स के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पांचवें स्थान पर बने हुए हैं. रोहित शर्मा को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं. ऋषभ पंत भी सात स्थानों की छलांग लगाते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

अश्विन को हुआ दोहरा फायदा

गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी पैट कमिंस 908 प्वाइंट्स के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं. अश्विन को एक स्थान का फायदा हुआ है. आर अश्विन 850 प्वाइंट्स के साथ अब तीसरे से दूसरे पायदान पर आ गए हैं. टॉप 10 गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं. बुमराह को हालांकि एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 10वें पायदान पर हैं.

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन टेलर ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं. आर अश्विन को दूसरे टेस्ट में शतक लगाने की वजह से ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भी फायदा हुआ है और वह अब चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं. रवींद्र जडेजा को हालांकि एक पायदान का नुकसान झेलना पड़ा है और वह अब तीसरे स्थान पर हैं.

टीम इंडिया 120 प्वाइंट्स के साथ टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर है. न्यूजीलैंड 118 प्वाइंट्स के साथ दूसरे और ऑस्ट्रेलिया 113 प्वाइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर है.

T20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है इंडिया, जानें इंग्लैंड के खिलाड़ी ने क्यों किया ऐसा दावा

Source link