ICC Latest Test Ranking Wokes Rise To 78 Spot And 7th In Allrounder Ranking, Broad Also Gain

99


इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन से मेजबान टीम को जीत दिलाने वाले क्रिस वोक्स को आईसीसी की ताजा की रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है. 84 रन की पारी खेलने वाले वोक्स अब बल्लेबाजों में 78वें स्थान पर जबकि ऑलराउंडर की रैंकिंग में 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं. पहली पारी में 156 रन की पारी खेलने वाले मसूद बल्लेबाजों की रैंकिंग में 14 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं. बल्लेबाजी की रैंकिंग में स्टीव स्मिथ पहले और विराट कोहली दूसरे स्थान पर कायम हैं.

मसूद की बात करें तो 19वां पायदान उनके करियर की अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं. वह बाबर आजम के बाद सर्वोच्च रैंकिंग पर पहुंचने वाले दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं. आजम छठे नंबर पर हैं. पहले टेस्ट की पहली पारी में बाबर ने फिफ्टी लगाई थी.

वोक्स की दोहरी छलांग

पहले टेस्ट में मैन आफ द मैच रहे वोक्स 18 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 78वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वोक्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के साथ छठे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी की थी और खुद 84 रनों की नाबाद पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाया था.

वोक्स आलराउंडरों की सूची में सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. बटलर 44वें स्थान से 30वें नंबर पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों की सूची में पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह और शादाब खान क्रमश: 22वें और 69वें नंबर पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड तीसरे नंबर पर बने हुए हैं. ब्रॉड को ऑलराउंडर की रैंकिंग में फायदा हुआ है और वह एक बार फिर से टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

पाकिस्तान के साथ अगले दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड के साथ नहीं होंगे बेन स्टोक्स, ये है कारण



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here