I Never Blamed Anushka Nor Made Sexist Comment Says Sunil Gavaskar | अनुष्का शर्मा के जवाब के बाद सुनील गावस्कर ने दी सफाई, बोले

37


नई दिल्ली: भारत के महान बल्लेबाज और कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने आईपीएल मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर टिप्पणी की थी, जिस पर अनुष्का शर्मा की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई. अब इस मामले पर गावस्कर ने सफाई देते हुए कहा है कि मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया.

गावस्कर ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा था कि लॉकडाउन के दौरान अनुष्का अपने पति विराट को प्रैक्टिस में मदद कर रही थीं. इसे लेकर सोशल मीडिया पर गावस्कर की जमकर खिंचाई हुई है. खुद अनुष्का ने भी सोशल मीडिया पर गावस्कर से इस बयान को लेकर सफाई मांगी है और कहा है कि वह तथा कोहली सम्मान के हकदार हैं और उनका सम्मान किया जाना चाहिए.

गावस्कर ने इसकी सफाई देते हुए इंडिया टुडे से कहा, “आप सुन सकते हैं कि मैं और आकाश चोपड़ा कमेंट्री कर रहे थे. हम हिंदी चैनल पर थे. आकाश कह रहे थे कि लॉकडाउन के दौरान किसी के लिए भी प्रॉपर प्रैक्टिस का मौका नहीं था. यह बात कुछ खिलाड़ियों में दिखी क्योंकि वे पहले मैच में अपनी लय में नजर नहीं आए.”

गावस्कर ने आगे कहा, “पहले मैच में रोहित सही तरीके से गेंद को स्ट्राइक नहीं कर सके और इसी तरह महेंद्र सिंह धोनी भी गेंद पर प्रहार नहीं कर सके. विराट भी पहले मैच में नहीं चल सके. यह सब प्रैक्टिस की कमी के कारण हुआ.”

गावस्कर ने कहा, “हम यही कहना चाह रहे थे. विराट ने भी कोई प्रैक्टिस नहीं की. वह अपनी बिल्डिंग के कम्पाउंड में खेलते हुए दिखे और उस दौरान अनुष्का उन्हें बॉलिंग करा रही थीं. यही तो मैं कहना चाह रहा था. वह उन्हें गेंदबाजी करा रही थीं. बस.”

गावस्कर ने कहा कि इन सब बातों से कहां लगता है कि मैं अनुष्का को ब्लेम कर रहा हूं या फिर मैं सेक्सिट हूं. गावस्कर बोले, “मैं तो बस वही कहना चाह रहा था, जो मैंने वीडियो में देखा था. यह वीडियो किसी पड़ोस की बिल्डिंग से किसी ने रिकार्ड की थी और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया था. मैं भी तो उसी वीडियो के आधार पर बात कर रहा था.”

गावस्कर ने कहा कि वह सिर्फ यही कहना चाह रहे थे कि वह चाहें विराट हो या फिर रोहित या फिर कोई और, बिना प्रैक्टिस के सबसे अंदर एक तरह का रस्टीनेस आ जाता है, जो पहले मैच में उनके खेल में दिखा.

अनुष्का ने इससे पहले इंस्टाग्राम पर स्टोरी पोस्ट की है और गावस्कर के बयान पर अपना गुस्सा जाहिर कर लिखा, “मिस्टर गावस्कर, आपका मैसेज अप्रिय है, लेकिन मैं इस बात को आपसे समझना चाहती हूं कि आपने क्यों एक पति के खेल के लिए उसकी पत्नी पर आरोप लगाए और इस तरह की टिप्पणी क्यों की? मैं जानती हूं कि आपने कॉमेंट्री करते हुए इतने वर्षों तक हर किसी क्रिकेटर की निजी जिंदगी पर टिप्पणी नहीं की है और इसका सम्मान किया है. क्या आपको नहीं लगता कि मेरे और हमारे लिए भी आपके दिल में उसी तरह का सम्मान होना चाहिए?”

उन्होंने लिखा, “मुझे पता है कि मेरे पति के बीते मैच में किए गए प्रदर्शन पर टिप्पणी करने के लिए आपके पास कई और शब्द तथा वाक्य हैं या फिर आपके शब्द तभी महत्व रखेंगे जब आप मेरा नाम लेंगे.”

अभिनेत्री ने आगे लिखा, “यह 2020 है और मेरे लिए अभी तक चीजें खत्म नहीं हुई हैं. मुझे कब क्रिकेट में घसीटने से बख्शा जाएगा और फालतू के बयानों में मेरा नाम कब लेना बंद किया जाएगा.”

उन्होंने कहा, “सम्मानीय मिस्टर गावस्कर, आप महान खिलाड़ी हैं, ऐसे खिलाड़ी जिनका नाम इस जेंटलमैन खेल में अलग मुकाम रखता है. मैं सिर्फ आपको बताना चाहती थी कि जब मैंने यह सुना तो मुझे कैसा लगा.”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here