I Am Vegetarian Never Claimed To Be A Vegan Says Indian Captain Virat Kohli Clarifies After Trolled For Eggs

97

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को सोशल मीडिया पर हो रही आलोचनाओं के बाद सफाई देनी पड़ी है. अब कोहली ने ट्वीट कर कहा है कि उन्होंने ये दावा कभी नहीं किया कि वह वीगन हैं. दरअसल, इंस्टाग्राम पर फैन्स के साथ सवाल-जवाब सेशन के दौरान एक यूजर ने कोहली से अपनी डाइट की डिटेल्स शेयर करने को कहा था. इस पर भारतीय कप्तान ने जवाब दिया था कि “बहुत सारी सब्जियां, कुछ अंडे, 2 कप कॉफी, क्विनोआ, बहुत सारे पालक, मुझे डोसा खाना भी पसंद है. लेकिन सभी नियंत्रित मात्रा में”

उनके आहार में अंडे की मौजूदगी ने कई लोगों को हैरान कर दिया. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर उनसे तरह-तरह के सवाल किये जाने लगे और वह ट्विटर पर यूजर्स के निशाने पर आ गये. कोहली ने एक इंटरव्यू में अपने बॉडी पर शाकाहारी भोजन के पड़े सकारात्मक प्रभाव के बारे में जिक्र किया था और बताया था कि वह नॉन-वेज छोड़ चुके हैं और अब वीगन डाइट लेते हैं.

कोहली ने मंगलवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा, “मैंने कभी भी वीगन होने का दावा नहीं किया. हमेशा कहा है कि मैं वेजिटेरियन हूं. एक लंबी सांस लें और अपनी सब्जियां खाएं.(अगर आप खाना चाहते हैं तो।).

भारतीय कप्तान दुनिया भर के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं. वह अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिये खास मेहनत करते हैं. वह अपने कठिन वर्कआउट की वीडियो भी फैन्स के साथ शेयर करते रहते हैं. कोहली सभी प्रारूपों में टीम इंडिया के कप्तान हैं और लगातार बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. उन्हें वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है.
अंडा खाने को लेकर निशाने पर आए Virat Kohli, विवाद बढ़ता देख सफाई में कही ये बात

कोहली ब्रिटेन जाने से पहले मुंबई के एक होटल में बाकी भारतीय टीम के साथ क्वारंटाइन में हैं. कोहली एंड कंपनी मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने से पहले 18 जून को साउथेम्प्टन के रोज बाउल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी.

Source link