आई0एम0आर0टी0 की मानव सेवा सबसे बड़ा पुण्य का कार्य- डी0एम0

58

लखनऊ। (भास्कर न्यूज) निःस्वार्थ मानव सेवा सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है, क्योंकि ऐसी सेवाएं किसी को जीवन देकर उन्हें खुशहाल बनाती हैं। ऐसे सामाजिक कार्यों को करने वाले लोग निश्चित रूप से बधाई के पात्र हैं। राजधानी में आई0एम0आर0टी0 बिजनेस स्कूल द्वारा लगातार लगाये जा रहे कोविड वैक्सीनेशन के मैगा कैंप निश्चित रूप से समाज के साधन संपन्न लोगों के लिये प्रेरणादायक हैं। मानव सेवा के प्रति लोगों को जागरूक होकर जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद के लिये आगे आना चाहिए।

यह उद्गार जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आज आई0एम0आर0टी बिजनेस स्कूल में लगाये गये तीसरे मेगा वैक्सिनेशन कैंप के निरीक्षण करने के बाद स्कूल प्रबंधन की जमकर सराहना की, और कहा कि आई0एम0आर0टी0 के चेयरमैन देशराज बंसल की हमेशा समाजिक कार्यों के प्रति गहरी रूचि रही है। उनकी सोच प्रयास एवं सेवा भावना समाज के साधन संपन्न लोगों को प्रोत्साहित करती है। डीएम ने कहा कि वैक्सीनेशन के प्रति सभी को जागरूक होना पड़ेगा, परिवार की सुरक्षा के साथ-साथ समाज के संसाधन विहीन लोगों को भी पूर्ण स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान की जाने की हम सबकी जिम्मेदारी है।

प्रबंधन की सोच समाज के लिये प्रेरणादायक- ज्वाइंट कमिश्नर

इससे पूर्व ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लखनऊ निलांबुजा चौधरी ने आज के मेगा वैक्सिनेशन कैंप का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आई0एम0आर0टी0 बिजनेस स्कूल गोमतीनगर द्वारा आयोजित किये जा रहे मेगा कैंपों की श्रंखला में आज आयोजित इस तीसरे वैक्सीनेशन कैंप में उन्हें शिरकत करने का जो अवसर मिला उसके लिए प्रबंधन के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ। उन्होंने राजधानी के लोगों से अपील की आई0एम0आर0टी0 के इस मुफ्त वैक्सीनेशन कैंप का लाभ उठाकर परिवार के साथ-साथ समाज की स्वास्थ्य सुरक्षा दिलाने में सक्रिय भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि कैंप के आयोजन में कोविड-19 के नियमों का पालन और वैक्सीनेशन कैंप में आने वाले लोगों के खान-पान के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं करना सबके बस की बात नहीं है। इस असंभव कार्य को आई0एम0आर0टी0 बिजनेस स्कूल ही संभव कर सकता है। और उसने अपने सेवा भाव का अद्भुत नमूना प्रस्तुतकर समाज को नई दिशा देने का कार्य किया है। इसके लिए संस्था के चेयरमैन देशराज बंसल और उनकी पूरी टीम बधाई के पात्र है।

जागरूकता ही महामारी का इलाज- बंसल

आई0एम0आर0टी0 बिजनेस स्कूल के चेयरमैन देशराज बंसल ने आगंतुक अतिथियों का पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। वैक्सीनेशन के कार्य में लगे डॉक्टरों एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए अतिथियों से सम्मानित कराया। स्कूल के शिक्षकों, छात्र एवं छात्राओं को भी डीएम एवं ज्वाइंट कमिश्नर से स्मृति चिह्न दिलाकर उनका उत्साहवर्धन किया। और आगंतुक अतिथियों सहित अन्य गणमान्य नागरिकों के प्रति आभार व्यक्त किया। संस्था की ओर से चेयरमैन श्री बंसल ने ज्वाइंट कमिश्नर निलांबुजा चौधरी को पौधा भेंट किया। वहीं मेगा कैंप में आयोजकों एवं प्रतिभाग करने वाले अन्य सदस्यों का उत्साहवर्धन करने गये डीएम अभिषेक प्रकाश को भी स्मृति चिह्न भेंटकर उनके प्रति क्रतज्ञता ज्ञापित की।

उल्लेखनीय है इससे पूर्व 06 सितंबर को आई0एम0आर0टी0 बिजनेस स्कूल ने पहला और 17 सितंबर को दूसरा मुफ्त वैक्सीनेशन कैंप आयोजित कर आज इस तीसरे कैंप का सफल आयोजन किया गया। इन तीनों कैंपो में करीब ढाई हजार महिलाओं और पुरुषों, छात्र-छात्राओं को वैक्सीनेशन की पहली व दूसरी मुफ्त डोज देकर उन्हें कोविड संकट से निपटने की ताकत दी गई।

स्कूल के तीन मेगा कैंपों में हुआ ढाई हजार लोगों का वैक्सीनेशन

इस अवसर पर आई0एम0आर0टी0 कॉलेज के डायरेक्टर संजीव बंसल, फैकल्टी विकास त्रिपाठी, सुधीर राय, डॉली राय चौधरी, आकांक्षा सिंह, सायमा इस्तियाक, कल्पना सिंह, नेहा सिंह, आरती यादव इत्यादि ने काफी योगदान दिया तथा आई0एम0आर0टी0 कॉलेज के छात्रों शालू जायसवाल, विशाखा, अंकिता सिंह, अभिषेक सिंह, आँचल तिवारी, प्रथम गुप्ता, पूजा पाण्डेय, उज्जवल सिंह, इल्मा सिद्दीकी, पूजा पाण्डेय, सूरज भट्ट, सचिन तिवारी ने कैंप में सहयोग किया तथा वोलिनटियर के रूप में लोगो की मदद की तथा उनको वैक्‍सीनेशन करवाने में सहयोग किया।