How bats made Air India flight land watch video चमगादड़ ने कैसे प्लेन को करा दिया लैंड, देखें Video

101

एक चमगादड़ ने शुक्रवार को एयर इंडिया के प्लेन को लैंड करा दिया. इसे लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें फ्लाइट में एक चमगादड़ उड़ता हुआ साफ दिख रहा है.

चमगादड़ ने कैसे प्लेन को करा दिया लैंड, देखें Video (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

एक चमगादड़ ने शुक्रवार को एयर इंडिया के प्लेन को लैंड करा दिया. इसे लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें फ्लाइट में एक चमगादड़ उड़ता हुआ साफ दिख रहा है. एयर इंडिया की एक फ़्लाइट (AI-105) शुक्रवार को नई दिल्ली से अमेरिका के न्यू जर्सी के नेवार्क एयरपोर्ट के लिए टेक ऑफ हुई, लेकिन आधे घंटे बाद ही उसमें एक चमगादड़ पाया गया. इसके बाद पायलट ने फ्लाइट को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराया. सुबह 2.20 बजे विमान का टेक ऑफ हुआ था. एयर इंडिया के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि इस बारे में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान अभी जारी नहीं किया गया है.

ट्रेनी विमान की यमुना एक्सप्रेस वे पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग, बड़ा हादसा टला

यूपी में एक ट्रेनी विमान दुर्घटना (Trainee Aircraft) का शिकार होते-होते बच गया. पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए समय पर उसे सफलता पूर्वक आगरा-नोएडा यमुना एक्सप्रेस वे (Yamuna Express Way) पर लैंड कर दिया. जिससे एक बड़ा हादसा बाल-बाल टल गया. यहां एक निजी कंपनी के ट्रेनी विमान में तकनीकी खराबी आने पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. जानकारी के अनुसार एक निजी कंपनी का ट्रेनी विमान हरियाणा के नारनौल से अलीगढ़ जा रहा था. इस विमान में तकनीकी खराबी आई. इसके बाद पायलट जाग्रत ने सूझबूझ से विमान को सकुशल यमुना एक्सप्रेस वे पर लैंड कराया.

पुलिस मौके पर पहुंची

तकनीकी खराबी आने के चलते यमुना एक्सप्रेस वे पर लैंड ही किया. पायलट सहित दोनों लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं. ये घटना थाना नोहझील इलाके के माइलस्टोन संख्या-72 बताई जा रही है. अचानक लैंडिंग को देख यमुना एक्सप्रेसवे के कर्मचारी और पुलिस मौके पर पहुंचे. ट्रेनी विमान हरियाणा के नारनौल से अलीगढ़ जा रहा था.

मार्च में भोपाल में गिरा था ट्रेनी विमान

इससे पहले मार्च में एक ट्रेनी विमान तकनीकि खराबी के चलते मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गिर गया था. तकनीकी खराबी आने की वजह से भोपाल के पास ट्रेनी विमान बड़वई गांव में एक खेत में गिर गया था. अच्छी बात ये रही थी कि इस हादसे में दोनों पायलट बच गए थे. विमान गिरने से दोनों पायलटों को हल्की चोटें आई थीं. घायल पायलटों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया था. 

इस घटना के बारे में गांधी नगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने मीडिया को बताया था कि विमान में कोई तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके कारण वो हादसे का शिकार हो गया. उन्होंने बताया था कि यह विमान भोपाल से गुना जा रहा था. इसी दौरान यह खराबी आई. विमान में पायलट अश्विनी शर्मा, समी और राज सवार थे. इनमें से समी और राज को हल्की चोट आईं.



संबंधित लेख

First Published : 28 May 2021, 10:25:55 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.


Source link