Harshad Mehta Of Scam 92 Used To Sell Phone SIM Cards Before Acting, Pratik Gandhi Is Very Educated.

71

साल 2020 में हर्षद मेहता (Harshad Mehta) के ऊपर वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ (Scam 1992) काफी हिट साबित हुई थी. इस वेब सीरीज में हर्षद मेहता का किरदार प्रतीक गांधी ने निभाया था. ये सीरीज साल 2020 में खूब चर्चा में रहा था. आपको बता दें, यह सीरीज हर्षद मेहता द्वारा किए गए भारतीय शेयर बाजार घोटाले के बारे में हैं. लोगों ने प्रतीक गांधी की एक्टिंग को खूब पसंद किया था. लेकिन क्या आप इस बात तो जानते हैं कि एक समय ऐसा था जब प्रतीक को प्रीपेड फोन के सिम कार्ड्स बेचने पड़ते थे.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो प्रतीक को ये काम अपने होमटाउन सूरत में करना पड़ता था. आज भले ही प्रतीक सफलता की उंचाई पर हैं पर बड़े पर्दे पर सक्सेस पाने के लिए प्रतीक को 15 सालों का वक्त लगा है. आपको बता दें कि प्रतीक गांधी ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग में डिग्री ली हुई है. प्रतीक ने अपने अभिनय की शुरुआत थियेटर से की थी. उनको अपने करियर में टर्निंग पॉइंट तब मिला जब उन्होंने गुजरती फिल्म ‘रौंग साइड राजू’ में काम किया था. साल 2016 में ये फिल्म रिलीज की गई थी और गुजराती भाषा की बेस्ट फीचर फिल्म का नेशनल अवार्ड मिला था.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस सीरीज में काम करने के लिए प्रतीक गांधी को 18 किलो वजन बढ़ाना था और उन्होंने बढ़ाया भी था. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि, ‘मेरा पहले 71 किलो वजन था और सीरीज के दौरान 89 किलो तक हो गया था.’

Source link