Harmanpreet Kaur Indian Women Team Captain Accept That Trouble Of Not Having Mithali Raj

14

पूर्व कप्तान मिताली राज के संन्यास के बाद श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम बदलाव के दौर से गुजरती हुई नज़र आएगी. श्रीलंका दौरे के लिए झूलन गोस्वामी भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. इसके साथ ही हरमनप्रीत कौर को अब टीम इंडिया की अगुवाई करने का मौका मिला है. हरमनप्रीत कौर का मानना है कि श्रीलंका दौरा टीम के गठन के लिए बेहतरीन मौका है.

हरमनप्रीत ने कहा, टटहम अपनी टीम पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं, हमारे पास बेहतरीन संयोजन हैं. हम पहली बार सीनियर खिलाड़ियों के बिना जा रहे है, ऐसे में यह हमारे लिए नयी शुरुआत करने के नजरिये से एक अच्छा दौरा है. हम सभी के लिए टीम के गठन का यह एक बड़ा मौका है.”

हालांकि यह दौरा भारतीय महिला टीम के लिए आसान नहीं रहने वाला है. टीम की कप्तान ने कहा, ”मेरे लिए यह एक अच्छा मौका है जहां आप एक अच्छी टीम बना सकते हैं. मुझे नहीं लगता कि श्रीलंका हमारे लिए आसान दौरा होगा.”

मिताली की जगह भरना आसान नहीं

पिछले काफी समय से टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम का नेतृत्व कर रही हरमनप्रीत को एकदिवसीय टीम की जिम्मेदारी दी गयी है. उन्होंने टीम में युवा खिलाड़ियों को अवसर देने पर जोर दिया. भारतीय कप्तान ने कहा, ”हम युवा खिलाड़ियों को मौका देंगे जो अच्छा क्षेत्ररक्षण कर सकें और 10 ओवर की गेंदबाजी में लगातार विकेट निकालने की कोशिश में रहे. हम छोटी-छोटी चीजें करने की कोशिश कर रहे हैं. हमने एनसीए में इन चीजों पर काम किया है और हमारे पास एक दृष्टिकोण है, हम उसे मैदान पर उतारने की कोशिश करेंगे.”

भारत 23 जून से शुरू होने वाले इस दौरे पर तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच खेलेगा. हरमनप्रीत ने स्वीकार किया है कि टीम में मिताली राज की जगह कोई नहीं भर सकता है. उन्होंने कहा कि टीम इस दौरे पर एकदिवसीय मैचों में 300 रन बनाने की कोशिश करेगी.

Dinesh Karthik के फैन हुए दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर्स, बताया शानदार फिनिशर

Source link