Haris Sohail Ruled Out Of ODI Series Against England Due To Leg Injury

18

England vs Pakistan ODI Series: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज़ शुरू हो रही है. कुछ ही देर में इस सीरीज़ का पहला मुकाबला खेला जाना है. इस मैच से ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ हारिस सोहेल पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण तीन मैचों की इस वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह जानकारी दी. 

32 साल के लेफ्ट हैंड बल्लेबाज़ हारिस सोहेल के एमआरआई स्कैन में आज खुलासा हुआ कि उन्हें ग्रेड तीन की चोट लगी है. उन्हें पिछले हफ्ते डर्बी में ट्रेनिंग सत्र के दौरान यह चोट लगी थी. 

सोहेल ने कहा, “टीम की सफलता में योगदान देने और टीम में जगह पक्की करने के अपने लक्ष्य के तौर पर मैं इस वनडे सीरीज़ को लेकर बेताब था. मैं निराश हूं कि मुझे दौरा बीच में ही छोड़ना पड़ रहा है. लेकिन मैं लाहौर लौटकर रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में हिस्सा लूंगा, जिससे कि 2021-22 सत्र के लिए पूरी तरह उबर सकूं.”

बता दें कि हारिस सोहेल को सिर्फ वनडे सीरीज़ के लिए टीम में चुना गया था. इसके बाद पाकिस्तान को इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज़ भी खेलनी है, लेकिन सोहेल टी20 सीरीज़ के लिए पाकिस्तान टीम में नहीं चुने गए थे. अब सोहेल पाकिस्तान लौटेंगे और लाहौर के राष्ट्रीय हाई परफोर्मेंस केंद्र में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

शानदार रहा है हारिस सोहेल का वनडे करियर 

हारिस सोहेल पाकिस्तान की वनडे टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. इस फॉर्मेट के 42 मैचों में उन्होंने 46.81 की औसत से 1685 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और 14 अर्धशतक निकले हैं. वहीं इसके अलावा उन्होंने 16 टेस्ट और 14 टी20 इंटरनेशनलम मैच भी खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम 847 और टी20 इंटरनेशनल में 210 रन हैं.   

Source link