Haridwar Roorkee Development Authority Seals Anand Giri’s Ashram In Haridwar

17

Anand Giri News: हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण (HRDA) ने हरिद्वार में आनंद गिरी के आश्रम को सील कर दिया है. दरअसल, एचआरडीए के उपाध्यक्ष वीएस पांडे ने बताया कि हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण ने हरिद्वार में आनंद गिरी के आश्रम को 13 मई को सील कर दिया था और इसे हटाने का कोई आदेश नहीं दिया गया था. जब उन्हें पता चला कि सील हटा दी गई है, तो उन्होंने क्षेत्र के जेई को कारण बताओ नोटिस जारी किया और उसे फिर से सील कर दिया.

आनंद गिरि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का शिष्य है और वह भी महंत की मौत के मामले के आरोपियों में से एक है. उन्हें महंत की मौत के मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. बता दें कि आनंद गिरि और आद्या प्रसाद तिवारी को बुधवार को प्रयागराज के एक अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. जिला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) गुलाब चंद्र अग्रहरि ने बताया कि आरोपी आनंद गिरि और आद्या प्रसाद तिवारी को आज मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हरेंद्र नाथ की अदालत में पेश किया गया.

गुलाब चंद्र अग्रहरि ने बताया कि आनंद गिरि के वकील ने अदालत में जमानत याचिका पेश की, लेकिन न्यायाधीश ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अवलोकन करने के बाद और मामले की गंभीर प्रकृति को देखते हुए जमानत याचिका नामंजूर कर दी. अदालत ने दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

अदालत में जांच अधिकारी महेश सिंह द्वारा साक्ष्य के तौर पर दिवंगत महंत के दो मोबाइल फोन, मरने से पूर्व महंत नरेंद्र गिरि द्वारा बनाया वीडियो, नायलॉन की रस्सी, चाकू, सात पन्नों का सुसाइड नोट प्रस्तुत किया गया.

मामले की अगली सुनवाई के लिए पांच अक्टूबर की तारीख तय की गयी है. गौरतलब है कि सोमवार को महंत नरेंद्र गिरि का शव उनके मठ के कमरे से मिला था. पुलिस के मुताबिक, महंत नरेंद्र गिरि ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या की. सोमवार की देर रात अमर गिरि पवन महाराज द्वारा जार्जटाउन थाना में प्राथमिकी कराई गई जिसमें महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया.

Narendra Giri Maharaj Death Case: अनपढ़ वाले दावों को महंत नरेंद्र गिरि के मामा ने किया खारिज, कहा- वे बैंक में कलर्क की नौकरी कर चुके थे

Narendra Giri Death Case: नरेन्द्र गिरि को ब्लैकमेल करने वाली तस्वीर कहां है? पुलिस पूछताछ में शिष्य आनंद गिरि ने दिया ये जवाब

Source link