Happy Diwali 2021 Wishes Diwali GIF Images Message Greetings Whatsapp Sticker Facebook Status

37

Happy Diwali 2021 Wishes: देशभर में कार्तिक मास की अमावस्या को दिवाली का त्योहार मनाया जाता है. वहीं धनतेरस के साथ ही देशभर में दिवाली त्योहार की धूम देखने को मिल रही है. देशभर में दिवाली के त्योहार को बड़ी ही खुशी और उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस साल 4 नवंबर को गुरुवार के दिन दिवाली का पर्व मनाया जा रहा है.

हिन्दू धर्म में दिवाली का पर्व पाप पर पुण्य की, बुराई पर अच्छाई की, अंधकार पर प्रकाश की और निराशा पर आशा की जीत के त्योहार के रूप में मनाया जाता है. पुराणों के अनुसार 14 वर्ष वनवास में बिता कर भगवान राम अयोध्या वापस आए थे. जिसकी खुशी में अयोध्यावासियों ने खुशी के दीए जलाए थे. जिसके बाद हर साल इसे दिवाली के रूप में मनाया जाने लगा.

दिवाली के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा-अर्चना की जाती है. हिंदू शास्त्रों के अनुसार देवी लक्ष्मी को समृद्धि और धन का प्रतीक माना जाता है. इस दिन लोग आपस में मिल जुल कर एक दूसरे की खुशी में शामिल होते हैं और एक -दूसरे को बधाई देते हैं. यहां हम आपको कुछ संदेश बता रहे हैं जिसे आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को वाट्सऐप और फेसबुक के जरिए दिवाली की शुभकामनाएं भेज सकते हैं.

दिवाली पर भेजें ये शुभकामना संदेश

1. इस दिवाली ईश्वर आप सबके जीवन में भविष्य की नई उम्मीदें और आने वाले कल के लिए नए सपने भरें. दिल से ढेर सारे प्यार के साथ, आपको दीपावली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

2.  इस दीवाली आपके और आपके परिवार के लिए प्रकाश, मिठास और सफलता लाए. दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं.

3. यह दिवाली आपके और हम सभी के जीवन को रोशनी से रोशन करे और रंगोली आने वाले साल में रंगीन पलों को जोड़े. दीपावली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

4. इस बार दिवाली का प्रकाश आपके जीवन में फैल रही अशांति, दुख को कम करे और जीवन में नई ऊर्जा का संचार करे. दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं.

5. इस दिवाली जलाया गया हर दीपक आपके जीवन में प्रकाश भरे और जीवन में सर्वोत्तम गुणों का संचार करे. दीपावली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

6. इस दीवाली आप खुशियां मनाएं और जरूरतमंदों की मदद कर उनके जीवन को रोशन करें. दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं.

7. इस दिवाली आपके जीवन और व्यवसाय में समृद्धि आए और आपसे जुड़े सभी लोगों का कष्टों से उद्धार हो. दीपावली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

8. यह दिवाली आपके और परिवार और दोस्तों के जीवन में नए रंगों का संचार करे और दुखों से दूर रखे. दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं.

9. यह दिवाली बुराई पर अच्छाई की जीत, नफरत पर प्यार की, निराशा पर खुशी की जीत की तरह है, आपके जीवन में असफलता पर सफलता की जीत लाए. दीपावली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

10. कामना है कि यह दिवाली देवी लक्ष्मी आपके घर पधारें और आपको सभी कष्टों से मुक्ति दें. दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं.
 

इसे भी पढ़ेंः
Aaj Ka Panchang 4 November 2021 : 4 नवंबर को है दिवाली का पर्व, जानें लक्ष्मी पूजन का समय, आज की तिथि और राहु काल

Diwali 2021 Vastu Tips: दिवाली पर घर सजाते समय रखें इन वास्तु टिप्स का ध्यान, नहीं होगी कभी धन की कमी

Source link