Graham Gooch Said England Team Depends Only On Joe Root India Vs England | इंग्लैंड पर बरसे पूर्व कप्तान ग्राहम गूच, कहा

20

भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम की काफी आलोचना हो रही है. अब पूर्व कप्तान और अपने समय के दिग्गज बल्लेबाज़ रहे ग्राहम गूच ने भी टीम को खरी खोटी सुनाई है. गूच का कहना है कि मौजूदा इंग्लैंड टीम काफी हद तक रन बनाने के लिए कप्तान जो रूट पर निर्भर है, जो सही नहीं है. 

गूच ने डेली मेल को रविवार को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “हम काफी हद तक एक व्यक्ति पर निर्भर हैं. मुझे इसका अनुभव है. मेरे करियर में बेहतर नतीजे देने के लिए काफी जिम्मेदारी होती थी. एक खिलाड़ी के तौर पर आपको जीवन में बेस्ट फॉर्म में होना होता है, लेकिन आप हर समय डिलीवर नहीं कर सकते और यह उम्मीदें मददगार नहीं होती हैं. सभी को योगदान देने की जरूरत है. जब मैं कप्तान बना था तो इसने मुझे अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर के लिए प्रेरित किया.”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे अंत में दबाव के बारे में महसूस हुआ. मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी सीरीज की और दो शतक लगाए. लेकिन मुझे इस बात का दबाव महसूस हुआ कि मुझे अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है, क्योंकि हमारे पास काफी युवा खिलाड़ी थे. आप बस दबाव महसूस करते हैं. रूट पर भी दबाव है, क्योंकि वह हमारी बल्लेबाजी का 50, 60, 70 फीसदी देते हैं.”

गूच ने कहा, “रूट विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. वह लगातार ऐसा कर रहे हैं. लेकिन हर खेल में एक ऐसा पीरियड आता है जब आप नीचे की ओर आते हैं. यह संभव नहीं है कि आप हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करें. आपको क्रिकेट में एक खराब समय से भी गुजरना पड़ता है, क्योंकि यह टीम के खेल में व्यक्तिगत स्पोर्ट्स है. आप इसे बहुत कुछ सोच सकते हैं.”

इसके अलावा गूच ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ों को भी फटकार लगाई. उन्होंने डोमिनिक सिब्ले और रोरी बर्न्स की आलोचना की. यह दोनों बल्लेबाज़ लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में शून्य पर आउट हुए थे. उन्होंने कहा कि संन्यास ले चुके सर एलिस्टर कुक भी मौजूदा ओपनर्स की जगह ले सकते हैं. 

Source link