Gold Silver Latest News-Urban Indians May Increase Gold Buying In The Next Three Months | अगले तीन महीने में शहरी भारतीय बढ़ा सकते हैं सोने में खरीदारी

28

Gold Silver Latest News: कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का नकारात्मक असर कम होने की वजह से सोने की मांग में इजाफा होने की संभावना जताई जाने लग गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Sep 2021, 11:01:16 AM

Gold Silver Latest News (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • इस साल जनवरी-मार्च में सोने की मांग में वापस बढ़ने का अनुमान लगाया था
  • राज्य सरकारों ने आवाजाही को लेकर लगे प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया है

नई दिल्ली:

Gold Silver Latest News: सोने को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एक सर्वे के मुताबिक अगले तीन महीने में तकरीबन 28 फीसदी शहरी भारतीयों के द्वारा सोने की खरीदारी बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है. दरअसल, कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का नकारात्मक असर कम होने की वजह से सोने की मांग में इजाफा होने की संभावना जताई जाने लग गई है. बता दें कि वर्ष 2020 में कोविड की वजह से लगाए गए प्रतिबंधों के चलते रत्न और आभूषण उद्योग (Gems And Jewellery Industry) ने इस साल जनवरी-मार्च में सोने की मांग में वापस बढ़ने का अनुमान लगाया था लेकिन कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की वजह से मांग में ज्यादा ग्रोथ नहीं देखने को मिल पाई थी.

यह भी पढ़ें: होम लोन (Home Loan) पर मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, जानिए कब तक है मौका

राज्य सरकारों ने आवाजाही को लेकर लगे प्रतिबंधों में ढील देना शुरू किया
बता दें कि कोविड की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के बाद से राज्य सरकारों ने आवाजाही को लेकर लगे प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया है. वहीं अब संगठित खुदरा विक्रेता इस साल त्यौहारी सीजन में सोने की मांग बेहतर रहने का अनुमान है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्केट रिसर्च फर्म यू गोव्स के दिवाली खर्च सूचकांक के मुताबिक त्यौहारी सीजन में शहरी भारतीय खर्च करना पसंद कर रहे हैं. ऐसे में हर 10  में से 3 शहरी भारतीय यानी करीब 28 फीसदी आने वाले तीन महीने में सोने में खर्च को बढ़ा सकते हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  यू-गोव बोमनीबस द्वारा 17-20 अगस्त 2021 के दौरान देश के 2,021 लोगों के बीच ऑनलाइन सर्वे किया गया था. इस सर्वे में 5 में से तीन उत्तरदाताओं ने अपने लिए या फिर अपने परिवार के लिए सोने की अपनी खरीदारी को लेकर योजना के बारे में चर्चा की है. सर्वे में यह बात भी सामने आई है कि संभावित खरीदारों में 69 फीसदी लोगों का कहना है कि दिवाली और त्यौहारी सीजन में सोना खरीदारी के लिए सबसे अच्छा समय माना जाता है.



संबंधित लेख

First Published : 23 Sep 2021, 11:01:16 AM

For all the Latest Business News, Gold-Silver News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link