Geeta-Babita Phogat’s Sister Ritika Committed Suicide After Defeat In Wrestling

294

भारत की स्टार महिला रेसलर्स बबीता फोगाट और गीता फोगाट की ममेरी बहन (Cousin Sister) रितिका ने सोमवार रात फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. बताया जा रहा है कि रितिका ने स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार की वजह से यह कदम उठाया. उन्होंने अपने फूफा महाबीर फोगाट के गांव बलाली में फांसी लगाकर खुदकुशी की. फिलहाल पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, 17 साल की रितिका पिछले पांच सालों से अपने फूफा महाबीर फोगाट से कुश्ती की ट्रेनिंग ले रही थी. रितिका ने 12 से 14 मार्च के बीच स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था. इस टूर्नामेंट में ही 14 मार्च को फाइनल मुकाबले में रितिका हार गईं थी. इस हार से निराश होकर उन्होंने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी.

फाइनल में एक प्वाइंट के अंतर से हारी थी रितिका

जानकारी के मुताबिक, द्रोणाचार्य अवॉर्ड जीतने वाले महावीर फोगाट भी उस टूर्नामेंट में मौजूद थे. रितिका ने इस टूर्नामेंट के लिए काफी पहले से तैयारी की थी. लेकिन फाइनल मुकाबले में हारने की वजह से वह सदमे में चली गई, और फिर 15 मार्च की रात को उन्होंने दुपट्टा डालकर फांसी लगा ली.

स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट में रितिका फोगाट ने ने 53 किलोग्राम भारवर्ग में हिस्सा लिया था. लेकिन स्टेट चैंपियनशिप के फाइनल में वह सिर्फ एक प्वाइंट के अंतर से हार गईं. इस हार से रितिका इतनी निराश हुईं कि उन्होंने मौत को गले लगा लिया. फिलहाल रितिका की मौत से रेसलिंग जगत में शोक की लहर है.

यह भी पढ़ें- 

Road Safety World Series: युवराज सिंह ने सिर्फ 20 गेंदो में खेली 49 रनों की विस्फोटक पारी, एक बार फिर जड़े 6 छक्के, देखें वीडियो

Source link