Gang arrested for withdrawing money from bank accounts by making thumb rubber clone from registry documents 5 arrested including woman in palwal

67

हरियाणा के पलवल जिले में पुलिस ने रजिस्ट्री दस्तावेजों के जरिए धोखाधड़ी कर बैंक खातों से करोड़ों रुपये निकालने वाले गैंग का भंडाफोड़ करते हुए एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रोहित त्यागी (33 वर्ष) निवासी गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश, चितरंजन (28 वर्ष) निवासी औरंगाबाद, बिहार, आमिर हुसैन (27 वर्ष) निवासी छपरा, बिहार, किरण (28 वर्ष) निवासी, नजफगढ़, दिल्ली, तुलाराम (40 वर्ष) निवासी, पलवल, हरियाणा के रूप में हुई है।

ये सभी आरोपी तहसीलों में जाकर पहले तहसील कर्मचारियों को अपने अपने गैंग में शामिल करते थे और फिर उन्हें रुपये देकर उससे रजिस्ट्रियों की कॉपी हासिल कर लेते थे। रजिस्ट्रियों में उक्त लोगों के आधार कार्ड नंबर और अंगूठे के निशान लेते थे और बाद में उस अंगूठे का रबड़ क्लोन तैयार कर खातों से रुपये निकाल लेते थे। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और पांच दिनों के पुलिस रिमांड पर लिया है।

पुलिस ने बताया कि 24 मई से 2 जून के बीच इन साइबर ठगों ने पलवल जिले के विभिन्न बैंकों के खातों में सो करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की थी। आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में कुल 43 मामले दर्ज किए जा चुके थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए अपराध जांच शाखा, पलवल (सीआईए) और साइबर सेल पलवल की एक विशेष जांच का गठन किया गया था।  

पुलिस टीम ने दिल्ली और पलवल में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर गैंग के पांच आरोपियों को धर दबोचा। पुलिस ने आरोपियों के पास से इस फर्जीवाड़े में इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरणों और दस्तावेजों को भी बरामद कर लिया है।



Source link