Friendship Day Special Om Puri Saved His Friend Naseeruddin Shahs Life

19

हिंदी सिनेमा के दो दिगगज कलाकार ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह जितने बेहतरीन एक्टर है उतने ही गहरे दोस्त भी है. दोनों की दोस्ती सालों पुरानी हैं. इस दोस्ती में एक दौर ऐसा भी आया था जब एक बार नसीरुद्दीन शाह की जिंदगी बचाने के लिए ओम पुरी चाकू से लैस हमलावर से भिड़ गए थे. ये घटना मुंबई के एक रेस्टोरेंट के बाहर हुई थी.

ओम ने बचाई मेरी जान

दरअसल ये घटना साल 1977 की है. मुंबई के एक रेस्टोरेंट के बाहर नसीरुद्दीन शाह के एक पुराने दोस्त ने ही उनपर हमला कर दिया था. अपनी ऑटोबायोग्राफी में इस घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा है कि जैसे ही मुझपर हमला हुआ ओम पुरी हमलावर पर झपटे और उसे काबू कर लिया. बाद में उन्हें हॉस्पिटल भी लेकर गए थे.

पुराने दोस्त ने किया था वार

नसीरुद्दीन ने बताया कि, हम तब फिल्म भूमिका की शूटिंग कर रहे थे. मैं और ओम डिनर कर रहे थे और उसी दौरान जसपाल वहां पहुंचा जिसके साथ मेरा कुछ वक्त से मनमुटाव चल रहा था. जसपाल ने ओम से हाय हैलो किया जबकि हम दोनों ने एक दूसरे को इग्नोर कर दिया. इसके कुछ देर बाद मुझे अपनी कमर में किसी नुकीली चीज के चुभने का एहसास हुआ. फिर हमने देखा कि जसपाल खून से सना चाकू लेकर हमारे सामने खड़ा है.

काफी देर बाद हम अस्पताल पहुंचे

उन्होंने आगे लिखा कि, जसपाल ने जैसे ही दोबारा वार करने की कोशिश की उसे ओम और दो और लोगों ने उसे काबू में कर लिया. इसके बाद मुझे अस्पताल ले जाने से पहले पुलिस का इंतजार कर रहे रेस्टोरेंट मैनेजर के साथ भी ओम उलझ़ पड़े. फिर जब पुलिस आई तब काफी देर की जद्दोजहद के बाद हम कूपर अस्पताल पहुंचे थे.

दोनों ने साथ में की थी एक्टिंग की पढ़ाई

दरअसल ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एक साथ पढ़ाई किया करते थे. साथ ही दोनों ने कई फिल्मों में शानदार काम भी किया है. साल 2017 में दिग्गज एक्टर ओम पुरी का निधन हो गया था.

ये भी पढे़ं-

अली गोनी की गर्दन पर दिखा लव बाइट जैसा लाल निशान, पैपराजी के पूछने पर एक्टर ने दिया ये जवाब

Taapsee Pannu Birhday: पिंक से लेकर थप्पड़ तक, इन फिल्मों में अपने किरदार से तापसी पन्नू ने तोड़े स्टीरियोटाइप

Source link