Former Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif preparing to return to active politics: Pak media – सक्रिय राजनीति में वापसी की तैयारी कर रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ : पाक मीडिया

47

पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद मोहम्मद सफदर को छह जुलाई 2018 को एवनफील्ड संपत्ति मामले में दोषी करार दिया गया था. शरीफ को 2017 में अपदस्थ कर दिया गया था. दिसंबर 2018 में उन्हें अल अजीजिया इस्पात मिल मामले में सात साल के कारावास की सजा सुनायी गई थी. हालांकि उन्हें दोनों ही मामलों में जमानत पर रिहा कर दिया गया था. साथ ही उन्हें इलाज के लिये लंदन जाने की भी अनुमति दे दी गई थी.

यह भी पढ़ें- कैफे में चाय पीते नवाज शरीफ की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल, उनके स्वास्थ्य पर बहस शुरू

शरीफ के अधिवक्ता के अनुसार उन्हें आठ सप्ताह में वापस लौटने के लिये कहा गया था, लेकिन स्वास्थ्य कारणों के चलते वह ऐसा नहीं कर सके.

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष जरदारी ने शुक्रवार को फोन पर शरीफ से बातचीत की थी, तथा उन्हें रविवार को डिजिटल माध्यम से आयोजित विपक्ष नीत बहुदलीय सम्मेलन में शामिल होने के लिये आमंत्रित किया था. शरीफ की  राजनीतिक उत्तराधिकारी तथा उनकी बेटी मरियम ने निमंत्रण के लिये जरदारी को धन्यवाद दिया था.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ हुए कोरोना पॉजिटिव

इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री इमरान खान नीत पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने की रणनीति बनाई जाएगी. विपक्षी दलों का कहना है कि खान सरकार महंगाई और गरीबी जैसे मुद्दों से निपटने में नाकाम रही है. हालांकि, पीएमएल-एन ने शरीफ के इस सम्मेलन में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है लेकिन पार्टी सांसद मुसद्दिक मलिक ने ”समा” टीवी से कहा है शरीफ इस बैठक में शिरकत कर इसे संबोधित भी करेंगे.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की अदालत ने नवाज शरीफ के खिलाफ गैरजमानती वारंट किया जारी

उन्होंने कहा है कि मरियम नवाज भी सम्मेलन में शिरकत करेंगी. समाचार पत्र ”डॉन” ने भी खबर दी है कि शरीफ इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

नवाज शरीफ के बेटी और दामाद की सजा पर रोक

  कहना है कि खान सरकार महंगाई और गरीबी जैसे मुद्दों से निपटने में नाकाम रही है.

हालांकि, पीएमएल-एन ने शरीफ के इस सम्मेलन में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है लेकिन पार्टी सांसद मुसद्दिक मलिक ने ”समा” टीवी से कहा है शरीफ इस बैठक में शिरकत कर इसे संबोधित भी करेंगे.

उन्होंने कहा है कि मरियम नवाज भी सम्मेलन में शिरकत करेंगी.

समाचार पत्र ”डॉन” ने भी खबर दी है कि शरीफ इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here