Former England Spinner Monty Panesar Revealed About Mahendra Singh Dhoni, Said- ‘I Understood His Instructions’,

65


नई दिल्लीः भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े कई वीडियो सोशल पर वायरल हुए हैं जिसमें उन्हें गेंदबाजों को निर्देश देते सुना जा सकता है. वहीं उनके निर्देशों को फॉलो करते हुए गेंदबाजों को विकेट लेते हुए भी कई बार देखा गया है. हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. जिसके बाद क्रिकेट जगत से जुड़े लोग उनके साथ जुड़ी यादें शेयर कर रहे हैं. हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने उनसे जुड़े वाक्ये पर खुलासा किया है.

महेंद्र सिंह धोनी के निर्देशों को समझता थाः मोंटी पनेसर 

दरअसल टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ हाल ही में बातचीत के दैरान इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने बीते दिनों को याद करते हुए कहा है कि मैदान पर खेलते हुए एमएस धोनी अक्सर अपने गेंदबाजों को एक निश्चित तरीके से गेंदबाजी करने का निर्देश देते थे. उनका कहना है कि अक्सर उनके निर्देश हिंदी में हुआ करते थे. उन्होंने कहा कि वह धोनी के शब्दों को समझ जाते थे, क्योंकि वह धाराप्रवाह हिंदी और पंजाबी बोलते हैं.

गेंदबाजों को सलाह देते थे धोनी

मोंटी पनेसर का कहना है कि मैदान पर अक्सर विकेट लेने की रणनीतियों और क्षेत्र के सेट अप को विकसित करने की कोशिश करते थे, इसके साथ ही विपक्षी टीम के खिलाड़ी को भांप कर अक्सर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने गेंदबाज को एक निश्चित तरीके से गेंदबाजी करने के लिए कहते थे. उनका कहना है कि धोनी अक्सर अपने स्पिन गेंदबाजों को एक निश्चित लाइन गेंदबाज़ी करने की सलाह देते थे जिसके परिणामस्वरूप अक्सर भारत को विकेट मिलते रहते थे.

समझता हूं हिंदी और पंजाबीः मोंटी पनेसर 

उन्होंने कहा कि जब भी उनकी टीम ने भारत के खिलाफ मैच खेले हैं, और वह मैदान पर बैटिंग के लिए आए, उस वक्त विकेट के पीछे से महेंद्र सिंह धोनी की ओर से दिए गए सभी निर्देश वह समझ जाते थे. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें हिंदी और पंजाबी अच्छे से बोलनी आती है. उनका कहना है कि उन्होंने कभी महेंद्र सिंह धोनी को पता नहीं चलने दिया कि उनके दिए हुए निर्देश उन्हें पता हैं.

धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के लिए तैयार हैं. वह 19 सितंबर से होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए संयुक्त अरब अमीरात में पहुंच गए हैं.

इसे भी देखेंः

एमएस धोनी पिछले 50 सालों के सबसे प्रेरणादायक कप्तानों में सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान हैं: ग्रेग चैपल

CSK के खिलाड़ी ब्रावो बोले- धोनी ने हमेशा खिलाड़ियों को भरोसा दिया, आत्मविश्वास भी बढ़ाया



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here