Former Cricketer And Uttar Pradesh Minister Chetan Chauhan Passes Away

71


भारत के पूर्व क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश सरकार में एक कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का रविवार को कोविड -19 के कारण निधन हो गया, उनके छोटे भाई पुष्पेंद्र चौहान ने इसकी पुष्टि की. चौहान ने 40 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और विभिन्न क्षमताओं में दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट्स क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) की भी सेवा की.

चौहान, जिन्होंने जो जुलाई में कोरोना पॉजिटिव हुए थे, अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए थे जब एक और संक्रमण ने उनके गुर्दे को प्रभावित किया और उन्हें ऑर्गन फेलियर हुआ. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद चौहान को लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाद में उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया, जब शुक्रवार रात चौहान की हालत बिगड़ गई, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा. लेकिन आज सुबह से उनकी हालात और ज्यादा खराब हो गई जिसके बाद अंत में उनका निधन हो गया.


भारत के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने 40 टेस्ट मैचों में 2084 रन बनाए और उनका सार्वाधिक स्कोर 97 रहा. करियर में बिना शतक लगाए (1969-1981) दो हजार रन बनाने वाले वह दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं. उन्होंने (1992-2007) 145 टेस्ट मैचों में 3154 रन बनाए और उनका उच्चतम स्कोर 99 रहा था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here