Fitness fanda of milind soman– News18 Hindi

19
Milind Soman Reveals His Diet Secret: एक्टर (Actor) और मॉडल मिलिंद सोमन 55 साल की उम्र में भी बिल्‍कुल फिट नजर आते हैं. इस उम्र में भी उनकी फिटनेस काबिले-तारीफ है. यही वजह है कि वह इतनी उम्र में भी अपनी फिटनेस और एनर्जी (Fitness And Energy) के बूते युवाओं को भी मात देते नजर आते हैं. वह सोशल मीडिया (Socual Media) पर काफी एक्टिव रहते हैं और समय-समय पर अपने फिटनेस सीक्रेट्स अपने फैंस के साथ शेयर भी करते रहते हैं. हाल में उन्‍होंने एक बार फिर एक पोस्ट के जरिये अपनी फिटनेस का राज अपने फैंस के सामने खोला है और अपने खान-पान के रूटीन को अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये शेयर किया है.

ऐसे करते हैं दिन की शुरुआत

अपने दिन की शुरुआत मिलिंद सोमन सबसे पहले 500 मिलीलीटर पानी से करते हैं. इसके बाद करीब 10 बजे उनका ब्रेकफास्‍ट होता है. इसमें वह नट्स, पपीता, तरबूज या खरबूजा के साथ सीजनल फ्रूट जैसे चार आम लेते हैं.

दोपहर में शाकाहारी भोजन

वहीं मिलिंद सोमन बहुत सादा खाना खाते हैं. यह ज्‍यादातर शाकाहारी भोजन होता है. लंच 2 बजे करना पसंद करते हैं. इसमें चावल और दाल की खिचड़ी होती है. साथ में स्‍थानीय और मौसमी सब्जियां होती हैं. इसमें एक भाग दाल, चावल और दो भाग मौसमी सब्जी के साथ वह दो चम्मच घी लेते हैं. इसके अलावा कभी-कभी वह सब्जी और दाल के साथ 6 चपाती खाना पसंद करते हैं. वहीं वह बहुत कम जैसे महीने में एक बार छोटा टुकड़ा चिकन, मटन या एक अंडा लेना पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें – गर्मियों में पानी पीकर भी बार-बार लगे प्यास तो अपनाएं ये तरीके

ब्लैक टी है पसंद

मिलिंद सोमन शाम को 5 बजे कभी-कभी एक कप ब्लैक टी पीना पसंद करते हैं. इसमें वह शक्कर की जगह गुड़ लेते हैं. वहीं डिनर शाम को 7 बजे के करीब करते हैं. यह भी सादा भोजन होता है और इसमें वह एक प्लेट सब्जियां/भाजी लेते हैं. इसके अलावा कभी कभी बहुत भूख लगने पर वह खिचड़ी खाना पसंद करते हैं. मगर नॉन-वेज नहीं लेते.



Source link