Fit India Movement, PM Modi Says Kohli Name And Work Both Are Virat | फिट इंडिया मूवमेंट: कोहली से बोले PM मोदी

45


फिट इंडिया अभियान की पहली वर्षगांठ के मौके पर पीएम मोदी ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है. पीएम मोदी ने कोहली को कहा कि आपका तो नाम और काम दोनों विराट है. फिट इंडिया मुहिम की पहली वर्षगांठ के मौके पर विराट कोहली समेत कई बड़ी हस्तियां पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़ी.

पीएम मोदी ने विराट कोहली से उनके फिटनेस रूटीन को लेकर सवाल किया. इसके जवाब में कोहली ने कहा, ”फिट इंडिया मुहिम से हर किसी को काफी फायदा हो रहा है. खेल की जरूरत बड़ी तेजी से बदल रही थी और हम उन्हें पूरा नहीं कर पा रहे थे. हम उस फिटनेस की वजह से पीछे जा रहे थे. मुझे लगा कि फिटनेस ही प्राथमिकता होनी चाहिए. आज फिटनेस सेशन मिस होने पर बुरा लगता है.”

पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में दिल्ली के छोले भटूरे का जिक्र भी किया. जिसके जवाब में कोहली ने कहा, ”हां, वो सब छोड़ना जरूरी था. मेरी आदत काफी खराब थी. मैं जब भी बाहर प्रैक्टिस पर जाता था और बाहर का खाना खाता था. ये सभी चीजें हेल्थ को नुकसान करती हैं. डाइट का बड़ा महत्व है.”

विराट कोहली ने फिटनेस बेहतर करने का तरीका भी बताया. उन्होंने कहा, ”आज के दिन आप सिर्फ स्किल पर नहीं टिके रह सकते. आपके शरीर का अहम योगदान होता है. दिमाग और शरीर दोनों का फिट होना जरूरी है. खाने के बीच में समय देना जरूरी है. बार बार हमें खाते नहीं रहना चाहिए. इससे हमें नुकसान होता है. हमें विचार करना चाहिए कि वजन कम करना है या फिर अपनी फिटनेस को बेहतर करना है.”

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इससे पहले कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया संवाद का हिस्सा बनकर वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं.

IPL 2020: 80 रन की पारी के दौरान थक गए थे रोहित शर्मा, खुद किया है खुलासा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here