Filmmaker Nishikant Kamat Died Riteish Deshmukh Confirm The News ANN

60

बीते कई दिनों से अस्पताल में भर्ती निर्देशक निशिकांत कामत का निधन हो गया है. बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि निशिकांत का निधन हो गया है. इसके साथ ही रितेश ने उनकी आत्मा की शांति की कामना भी की है.

बता दें कि निशिकांत कामत को लेकर अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन जारी किया था. अस्पताल ने कहा का कि उनकी हालात गंभीर बनी हुई है और वो लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे. बीते कई दिन से वो अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी तबीयत लगातार गंभीर बनी हुई है. निशिकांत कामत लीवर सिरोसिस नामक बीमारी से ग्रस्त हैं. इसी बीमारी के चलते वे पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे.

31 जुलाई को हुए थे अस्पताल में भर्ती

इससे पहले अस्पताल ने बयान में कहा, “मिस्टर निशिकांत कामत (50 वर्ष, पुरुष) को 31 जुलाई को पीलिया और पेट में दर्द की शिकायत के चलते हैदराबाद में गचीबोवली स्थित एआईजी में भर्ती कराया गया था, जहां उनमें क्रॉनिक लिवर डिजीज और अन्य संक्रमणों का पता चला.”

कामत ने अजय देवगन और तब्बू स्टारर ‘दृश्यम’, इरफान खान स्टारर ‘मदारी’ जैसी फिल्म को डायरेक्ट किया. इसके अलावा उन्होंने जॉन अब्राहम के साथ ‘फोर्स’ और ‘रॉकी हैंडसम’ जैसी फिल्में बनाई. निशिकांत कामत का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था. उन्होंने साल 2005 में मराठी फिल्म ‘डोंबिवली फास्ट’ से डायरेक्शन में डेब्यू किया था. उनकी पहली ही फिल्म को मराठी बेस्ट फीचर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट मराठी फिल्मों में से एक थी. बॉलीवुड में कामत को साल 2015 में आई अजय देवगन, तबू और श्रेया सरन स्टारर फिल्म ‘दृश्यम’ से पहचान मिली.

‘हाथ आने दे’ से किया बॉलीवुड में डेब्यू

निशिकांत बेहतरीन डायरेक्टर के साथ-साथ बेहतरीन एक्टर भी थे. उन्होंने ‘हाथ आने दे’, ‘सतच्या आत घरात’ (मराठी), ‘404 एरर नॉट फाउंड’, ‘रॉकी हैंडसम’, ‘फुगे’, ‘डैडी’, ‘जूली-2’, ‘भावेश जोशी’ जैसी कई मराठी और हिंदी फिल्मों में एक्टिंग की. साल 2016 में आई फिल्म ‘रॉकी हैंडसम’ में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया. उन्होंने इस फिल्म को डायरेक्ट भी किया था. वे ‘दर-ब-दर’ नामक एक हिंदी फिल्म के निर्देशन की तैयारी में थे, जिसे 2022 में रिलीज किया जाना है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here