Feng Shui Mirror Tips For Your Home And Shop To Get Good Luck

42

Feng Shui Mirror Tips: जिंदगी में कई बार कुछ चीजें ऐसी होने लगती है कि इंसान अपनी किस्मत के बारे में सोचने लग जाता है. कई बार लाख कोशिशों के बाद भी जब सफलता हाथ नहीं लगती, तो व्यक्ति को लगता है जैसे उसकी किस्मत ही रूठ गई है. उसे हर काम में ही नाकामी और असफलता हाथ लगती है. हर मौका हाथ में आकर निकल जाता है. कुल मिलाकर कहा जाए, तो किस्मत  साथ नहीं देती. ऐसी हालत में व्यक्ति कई तरह के उपाय करता है, लेकिन कई बार वास्तु और फेंगशुई भी इस स्थिति में मददगार साबित होती हैं. 

फेंगशुई चीनी वास्तु शास्त्र है, जिसे भारत में भी लोग काफी मानते हैं. फेंगशुई के अनुसार कुछ बातों को ध्यान में रखकर अपनी किस्मत को चमकाया जा सकता है. फेंगशुई में आइना या दर्पण को भी काफी अहमियत दी गई है. इसे भी सही जगह और दिशा में रखकर अपनी किस्मत को चमकाया जा सकता है. 
  
आइना से चमकेगी किस्मत

फेंगशुई शास्त्र की मानें तो आइना या दर्पण एक ऐसी चीजे हैं, जिसमें कई समस्याओं का समाधान है. इसके लिए बस इसे सही जगह और सही दिशा में रखना बेहद जरूरी है. आइना से किया हुआ ये एक उपाय आपकी किस्मत बदल सकता है. 

– अगर आपके जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव आ रहे हैं, तो घर के ईशान कोण की दीवार पर एक आइना लागना ही काफी है. इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होगा.

– बिजनेस करते हैं या दुकान या शोरूम की छत पर कभी भी आइना न लगाएं. और न ही ईशान कोण में दर्पण लगाएं. दुकान या शोरुम में ऐसी जगह आइना लगाएं जहां से अंदर आने के दरवाजे का प्रतिबिंब दिखता हो.  

– अगर आपके घर या ऑफिस में शीशे की तरह चमकने वाला चमकीला ग्रेनाइट लगा हो तो ईशान कोण को छोड़कर बाकी हिस्‍से को कारपेट से ढंक दें. ऐसा करने से पैसे आने के रास्‍ते खुल जाएंगें.  

– फेंगशुई के अनुसार घर में किसी भी कमरे के दरवाजे के पीछे अंदर की तरफ आइना न लगाएं. ये नुकसान का कारण बन सकता है.  

– फेंगशुई के अनुसार शुभ दिशाओं में अंदर की तरफ और अशुभ दिशाओं में बाहर की ओर देखता हुआ आइना लगाएं.

Margashirsha Purnima 2021: मार्गशीर्ष पूर्णिमा कब है ? जानें तिथि, चंद्रोदय समय और पूर्णिमा महत्व

Vastu Tips: घर की दीवारों पर पेंट करवाते समय रखें रंगों का खास ख्याल, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

 

Source link