Faridabad Double Murder: Police got important clues with the help of CCTV footage

69

फरीदाबाद पुलिस की अपराध जांच शाखा ने जसाना गांव की कॉलोनी में रहने वाले दंपति की हत्या की सनसनीखेज वारदात के मामले को लगभग सुलझा दिया है। पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है। पुलिस  को इस संदिग्ध युवक से पूछताछ के बाद अहम सुराग हाथ लगे हैं। इस हत्याकांड को दंपति  के नजदीकी लोगों ने ही अंजाम दिया है।

किसी बात से नाराज होकर मुख्य आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस मामले में दिल्ली निवासी एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हालांकि, पुलिस ने किसी को भी हिरासत में लेने की बात से पूरी तरह इनकार किया है।

इस मामले में कामयाबी तक पहुंचने में पुलिस को सीसीटीवी कैमरों से खास मदद मिली है। सीसीटीवी फुटेज से पुलिस बुधवार रात को ही इस मामले तह तक पहुंच गई थी। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर दो मोटरसाइकिलों पर चार लोगों के आने के बारे में पता चला था। फुटेज की मदद से ही पुलिस ने हत्यारोपियों में से एक की पहचान करने में कामयाबी हासिल कर ली थी। बताया गया है कि मृतक मृतक दंपति के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे मोबाइल फोन से जुड़े हुए थे। हालांकि, हत्यारों ने वारदात से पहले सीसीटीवी कैमरे भी उखाड़ दिए थे। 

हत्याकांड के बाद से ही पुलिस को परिचितों पर शक था। इसकी वजह यही थी कि आमतौर पर बदमाश लूटपाट करने के लिए परिवार को बंधक बनाते हैं और वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। इस मामले में भी परिवार को बंधक बनाया गया था और दंपति की हत्या भी कर दी गई थी।

इससे पुलिस को शंका बढ़ गई थी। इसी वजह से पुलिस के शक की सूई परिचितों की ओर घूम रही थी। पुलिस का मानना था कि हत्यारोपियों में कोई ऐसा जरूर था कि जिसे दंपति के घर में होने की सटीक जानकारी थी। वहीं, पुलिस यह भी यह मानकर चल रही थी कि पहचानने जाने की वजह से हत्यारोपियों ने दंपति की हत्या कर दी होगी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इसी पहलू से जांच की जा रही है।

आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी

इस वारदात में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी में जुटी हुई है। हत्यारोपियों ने इस वारदात में पुलिस का ध्यान भटकाने के लिए घर में रखे सामान को भी फैला दिया था, ताकि यह मामला लूट और डकैती का नजर आए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस सफलता के नजदीक है। इस बारे में अभी ज्यादा कुछ नहीं बताया जा सकता है। पुलिस की कई टीमें हत्यारोपियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रही हैं।

पति-पत्नी की घर में घुसकर हत्या, वारदात से पहले हाथ-मुंह टेप से बांधे

गौरतलब है कि फरीदाबाद में तिगांव थाना इलाके के गांव जसाना में मंगलवार दिनदहाड़े नकाबपोश बदमाशों ने एक दंपति सुखबीर और मोनिका के सिर पर वारकर बेरहमी हत्या कर दी थी। हत्या की वारदात को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने दंपति के हाथ और मुंह पर टेप बांध दी थी। अभी तक इस डबल मर्डर के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस और क्राइम ब्रांच की कई टीमें इस मामले की जांच में जुटी हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here