Fans Urge BCCI To Retire MS Dhoni Number Seven Jersey | रिटायरमेंट के बाद किसे मिलेगी धोनी की 7 नंबर की जर्सी, एबीपी न्यूज से सूत्रों ने कहा

68


खिलाड़ियों और प्रशंसकों ने रविवार को भारत के क्रिकेट बोर्ड से आग्रह किया कि वह दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान के सम्मान में महेंद्र सिंह धोनी की सात नंबर की जर्सी को रिटायर करें. धोनी ने कल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. 15 साल के लंबे सफर को धोनी ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर कर लिखा और कहा, ‘अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद. शाम 07:29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए.’

बीसीसीआई ने एक ऑफिशियल स्टेटमेंट में धोनी को लेकर कहा कि, रांची का एक लड़का जिसने साल 2004 में अपना वनडे डेब्यू किया और शांत स्वभाव, खेल की तीव्र समझ और नेतृत्व के गुणों के साथ भारतीय क्रिकेट की तस्वीर बदल दी.”

7.8 मिलियन ट्विटर फॉलोअर्स और पूर्व टीम के साथी दिनेश कार्तिक सहित धोनी के प्रशंसकों ने कहा कि वे किसी अन्य भारतीय क्रिकेटर की जर्सी के पीछे 7 नहीं देखना चाहते हैं, और बीसीसीआई से आग्रह करना चाहते हैं कि वो इस जर्सी को रिटायर कर दें. लेकिन एबीपी न्यूज को सूत्रों के हवाले से पता चला है कि ऐसा नहीं किया जाएगा और अंतिम फैसला धोनी ही लेंगे जहां या जर्सी नंबर 7 किसी और खिलाड़ी को जाएगा या फिर इसे रिटायर कर दिया जाएगा.

मोहम्मद कैफ ने भी ट्वीट कर कहा कि मैं किसी और को इस जर्सी में नहीं देख सकता. बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रिटायर होने के बाद भी बीसीसीआई ने अनऑफिशियल तौर पर 10 नंबर जर्सी को रिटायर कर दिया था.

धोनी, एक तेजतर्रार विकेटकीपर-बल्लेबाज, जिन्होंने भारत को 2007 में उद्घाटन टी20 विश्व कप विजेता बनाया और 2011 में 50 ओवर के वर्ल्ड इवेंट में टीम को चैंपियन बनाया, उनका जन्म 7 जुलाई को हुआ था.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here