Famous Painter MF Hussain Had Seen Madhuri Dixit Film 67 Times And Booked The Entire Cinema Hall In Dubai

163


मशहूर पेंटर एम एफ हुसैन (M F Hussain) को ऐसे ही इंडिया का ‘पिकासो’ नहीं कहा जाता है. उनकी कला ना सिर्फ देश में बल्कि दुनिया भर में फेमस रही. मुंबई में पले-बढ़ें एम एफ हुसैन की चित्रकारी हमेशा ही विवादों में रही. वहीं बॉलीवुड की दुनिया से भी एम एफ हुसैन का काफी गहरा रिश्ता रहा. बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को हुसैन बेहद पसंद करते थे. उन्होंने माधुरी के साथ एक फिल्म भी बनाई थी.

सूत्रों के मुताबिक साल 1994 में आई सुपरहिट फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में एम एफ हुसैन माधुरी दीक्षित को देखकर उनकी खूबसूरती में खो गए थे. उन्होंनें माधुरी की वजह से इस फिल्म को 67 बार देखा था. इतना ही नहीं एम एफ ने माधुरी के उनके ऊपर पेंटिंग की पूरी सीरीज बना डाली थी. फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में माधुरी दीक्षित और सलमान खान की जोड़ी दर्शकों को बेहद पसंद आई थी. ये एक फैमिली ड्रामा थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी.

madhuri

माधुरी के लिए एम एम हुसैन ने साल 2000 में फिल्म ‘गजगामिनी’ बनाई थी. हालांकि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखाया. शादी के बाद माधुरी ने बॉलीवुड से लंबा ब्रेक लिया था. फिर जब साल 2007 में उन्होंने यश राज फिल्म्स की ‘आजा नचले’ से फिल्मों में वापसी की तो माधुरी के करोड़ों फैंस की ही तरह एम एफ हुसैन भी बेहद खुश हुए थे. सूत्रों के अनुसार उन्होंने ‘आजा नचले’ देखने लिए दुबई का लैम्सी सिनेमा पूरा बुक करा लिया था.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here