fadnavis at eknath khadse home: bjp said that fadnavis went to meet party mp raksha khadse: बीजेपी पार्टी की सांसद रक्षा खडसे से सद्भावना भेंट के लिए गए थे

527

हाइलाइट्स:

  • मंगलवार की सुबह अचानक देवेंद्र फडणवीस पहुंचे एकनाथ खडसे के घर
  • खडसे के मुंबई में होने के चलते नहीं हुई दोनों नेताओं की मुलाकात
  • बीजेपी पार्टी की सांसद रक्षा खडसे से सद्भावना भेंट के लिए गए थे
  • महाराष्ट्र की सियासत में फडणवीस और खडसे को एक दूसरे का विरोधी माना जाता है

जलगांव
बीजेपी नेता देवेन्द्र फडणवीस के अचानक विरोधी माने जाने वाले एकनाथ खडसे के घर पहुंचेने से महाराष्ट्र की सियासत का माहौल बदल दिया है। इस बात की संभावना किसी को नज़र नहीं आ रही थी। हालांकि फडनवीस की खडसे से मुलाकात नहीं हो पाई क्योंकि वे फिलहाल मुंबई में हैं। बीजेपी का कहना है कि फडणवीस बीजेपी सांसद और खडसे की बहू रक्षा से सद्भावना भेंट के लिए गए थे। फिलहाल फडणवीस महाराष्ट्र में तूफान से हुए नुकसान का जायजा ले रहे हैं। इसी कड़ी में वे आज जलगांव के दौरे पर थे। जिसकी शुरुआत उन्होंने खडसे के घर से की।

महाराष्ट्र की सियासत में पूर्व मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता एकनाथ खडसे को धुर विरोधी माना जाता है। इसकी बानगी राज्य की जनता ने कई बार देखी भी है। जब दोनों नेता एक दूसरे के खिलाफ बोलते हुए नज़र आये या फिर सवाल से बचते हुए दिखाई दिए। बीजेपी में देवेंद्र फडणवीस जे नाराज होकर एकनाथ खडसे ने पार्टी छोड़ दी थी और एनसीपी के दामन थाम लिया था। उसके बाद भी खडसे फडनवीस पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं।

खडसे पर नर्म हुई बीजेपी?
भले ही बीजेपी इस मुलाकात को एक सद्भावना भेंट कह रही हो लेकिन राजनीतिक पंडित इसे एक पूर्वनियोजित मुलाकात बात रहे हैं। जलगांव में बीजेपी को होते नुकसान के बाद पार्टी के नेता डैमेज कंट्रोल में भी जूट हुए हैं। ऐसे में क्या बीजेपी खडसे पर कुछ नरम रुख अपनाया रही है? इस तरह के सवाल भी कार्यकर्ताओं के मन में उठने लगे हैं। फिलहाल इस दौरे पर एकनाथ खडसे की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। हालांकि एनसीपी जॉइन करते समय खडसे ने कहा था शरद पवार उन्हें पार्टी में मौका देकर उनका सम्मान बढाया है। जिसे वे कभी नहीं भूलेंगे।

khadse and fadnavis

देवेंद्र फडणवीस पहुंचे एकनाथ खडसे के घर

Source link