explosion । mosque in the Spin Ghar । Nangarhar province । eastern Afghanistan । Taliban officials । three killed | 3 की मौत, 12 घायल; आतंकियों ने जुमे की नमाज में आए लोगों को तीसरी बार निशाना बनाया

34
  • Hindi News
  • International
  • Explosion । Mosque In The Spin Ghar । Nangarhar Province । Eastern Afghanistan । Taliban Officials । Three Killed

28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अफगानिस्तान में तालिबान का राज आने के बाद आतंकी हमलों में उछाल आया है। शुक्रवार को पूर्वी अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में स्पिन घर की मस्जिद में ब्लास्ट हुआ है। अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में 3 लोगों की मौत हुई है, जबकि 12 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

5 सप्ताह में यह तीसरा मौका है, जब आतंकियों ने जुमे की नमाज में शामिल होने आए लोगों को निशाना बनाया है। मस्जिद के पास ही रहने वाले अटल शिनवारी ने बताया कि ब्लास्ट दोपहर करीब 1.30 बजे हुआ। धमाका मस्जिद के अंदर किया गया, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को निशाना बनाया जा सके।

दूसरे हमले में गई थी 37 लोगों की जान
इससे पहले 15 अक्टूबर को कंधार में शिया समुदाय की मस्जिद में जुमे के दिन ही धमाका किया गया था। इसमें 37 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। विस्फोट जुमे की नमाज के दौरान हुआ था। यह दूसरी बार था, जब अफगानिस्तान में शुक्रवार को शिया मस्जिद को निशाना बनाया गया था।

पहले धमाके में 100 लोग मारे गए थे
8 अक्टूबर को अफगानिस्तान के कुंदुज शहर में शिया मस्जिद में नमाज के दौरान धमाका हुआ था। इसमें 100 लोगों की मौत हुई थी, जबकि दर्जनों घायल हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमाके के समय मस्जिद में करीब 300 लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं…

Source link