Eoin Morgan Said English Cricketers Will Use IPL As Practice For World Cup | इयोन मोर्गन का दावा

57

दुनिया की नंबर वन टी20 टीम इंग्लैंड ने इंडिया के हाथों पांच टी20 मैचों की सीरीज को 3-2 से गंवा दिया. इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले सीरीज हार को इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. लेकिन इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन मानते हैं कि आईपीएल के जरिए उनके खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए बेहतर तैयार कर सकते हैं.

मोर्गन ने कहा कि इंग्लैंड के क्रिकेटर नौ अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल का पूरा फायदा उठाएंगे. मोर्गन ने कहा, ”आईपीएल का पूरा फायदा उठाना बेहद महत्वपूर्ण होगा. एक खिलाड़ी या टीम के रूप में हम एक जगह पर स्थिर नहीं रहना चाहते हैं. हम आगे बढना जारी रखना चाहते है. आईपीएल में खिलाड़ियों को जो भी मौका मिलेगा वे उसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.”

आईपीएल में हिस्सा लेते हैं इंग्लैंड के कई खिलाड़ी

मोर्गन आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान हैं. इसके अलावा इंग्लैंड की टीम के कई बड़े खिलाड़ी जोस बटलर, बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, सैम कर्रन भी आईपीएल में अलग-अलग टीमों के लिए हिस्सा लेते हैं.

इंग्लैंड टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए बांग्लादेश और पाकिस्तान में लिमिटिड ओवर सीरीज खेलेगा. मोर्गन का कहना है कि वह आगे आने वाले कुछ महीनों में अपने बेस्ट खिलाड़ियों को ही प्लेइंग 11 में मौका देंगे ताकि तैयारियों में कसर ना रहे.

मोर्गन ने इंडिया के खिलाफ सीरीज में भी उन्हीं खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में प्राथमिकता दी जिनका चयन वर्ल्ड कप की टीम में होना पूरी तरह से तय है. इंडिया की धीमी पिचों के मद्देनज़र इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में मोईन अली को भी प्लेइंग 11 में मौका दे सकती है.

केएल राहुल के बचाव में उतरे रोहित शर्मा, वर्ल्ड कप को लेकर किया यह दावा

Source link