England Won The First T20 Againsr Indian Women Cricket Team

15

IND Vs ENG Women: इंग्लैंड दौरे पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है. वनडे सीरीज गंवाने के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में भी हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड की महिला टीम ने यहां काउंटी ग्राउंड में खेले गए बारिश से बाधित पहले टी20 मुकाबले में भारत को 18 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. 

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन भारतीय कप्तान का यह फैसला गलत साबित हुआ. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नताली स्काइवर के 27 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रनों की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट पर 177 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने 8.4 ओवर में तीन विकेट पर 54 रन बनाए थे कि तभी बारिश आ गई और मुकाबला फिर शुरू नहीं हो सका. मैच का नतीजा डकवर्थ लुइस नियम के तहत निकला, जिसमें भारतीय टीम 18 रनों से पीछे रहने के कारण मुकाबला हार गई.

भारत की पारी में स्मृति मंधाना ने 17 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 29 रन बनाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक और शेफाली वर्मा खाता खोले बिना आउट हुईं जबकि हरलीन देओल 17 और दीप्ति शर्मा चार रन बनाकर नाबाद रहीं. इंग्लैंड की ओर से कैथरीन ब्रंट, स्काइवर और सराह ग्लेन को एक-एक विकेट मिला.

हरमनप्रीत का खराब फॉर्म जारी

इससे पहले, इंग्लैंड की पारी में स्काइवर के अलावा एमी एलेन जोन्स ने 43, डेनियल वॉट 31, टैमी ब्यूमोंट ने 18 और कप्तान हीदर नाइट ने छह रन बनाए जबकि सोफी एक्लेस्टोन नौ रन बनाकर नाबाद रहीं. भारत की तरफ से शिखा पांडे ने तीन विकेट लिए, राधा यादव और पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिया.

बता दें कि वनडे सीरीज के बाद टी20 में भी भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत का फॉर्म चिंता का विषय बन गया है. इंग्लैंड और भारत के बीच सीरीज का अगला मुकाबला 11 जुलाई को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेला गया एकमात्र टेस्ट ड्रॉ रहा था.

WI Vs AUS: वेस्टइंडीज के हाथों ऑस्ट्रेलिया ने गंवाया जीता हुआ मैच, 19 रन के भीतर 6 विकेट गिरे

Source link