England Women Vs India Women 2nd T20I India Women Won By 8 Runs Shafali Verma 48 Deepti Sharma 24 Runs And 1 Wicket

20

England Women vs India Women 2nd T20I: होव के काउंटी ग्राउंड पर खेले गए दूसरे टी20 में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड की महिला टीम को आठ रनों से हरा दिया. इंडिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड ने एक समय 13 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 100 से ज्यादा रन बना लिए थे, लेकिन अंत में इंडिया ने उसके मुंह से जीत छीन ली. इसकेे साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज़ में 1-1 की बराबरी कर ली. अब तीसरा टी20 14 जुलाई को खेला जाएगा. 

इंडिया वूमन के लिए ओपनर शेफाली वर्मा ने 38 गेंदो में 48 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया. इसके अलावा कप्तान हरमनप्रीत ने 31 और दीप्ति शर्मा ने नाबाद 24 रनों की पारी खेली. वहीं इंग्लैंड के लिए ओपनर टैमी ब्यूमोंट ने 59 रनों की पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकीं.

भारत की तरफ से लेग स्पिनर पूनम यादव ने चार ओवर में 17 रन देकर दो और ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने 18 रन देकर एक विकेट लिया जबकि स्नेह राणा ने चार ओवर में केवल 21 रन दिये. इस तरह से इन तीन स्पिनरों ने 12 ओवरों में केवल 56 रन दिये और तीन विकेट लिये. 

अरुंधति रेड्डी ने अपने पहले ओवर में ही डैनी वाइट (03) को आउट करके भारत को अच्छी शुरुआत दिलायी. ऋचा घोष ने अच्छी फॉर्म में चल रही नताली साइवर (01) को सीधे थ्रो पर रन आउट करके भारत को बड़ी सफलता दिलायी. हालांकि, इंग्लैंड ब्यूमोंट के प्रयासों से पावर प्ले में 52 रन बनाने में सफल रहा. 

ब्यूमोंट ने 39 गेंदों पर टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना नौवां अर्धशतक पूरा किया. दीप्ति शर्मा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करके नाइट के साथ उनकी साझेदारी तोड़ी. अगली गेंद पर नाइट रन आउट हो गईं जबकि सोफिया डंकले (04) भी नहीं टिक सकीं, जिससे भारत को वापसी का मौका मिल गया. ब्यूमोंट ने अपनी पारी में सात और नाइट ने चार चौके लगाये. 

भारतीय स्पिनरों ने इसके बाद शिकंजा कस दिया और सीरीज़ को जीवंत बनाये रखा. अब तीसरा टी20 14 जुलाई को चेम्सफोर्ड में खेला जाएगा. 

Source link