England Vs Pakistan 1st ODI: Players Who Will Play First ODI Against Pakistan Tomorrow Currently Playing County Matches Today

18

ENG vs PAK 1st ODI: कल यानी आठ जुलाई को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ियों को अभ्सास के लिए सिर्फ तीन घंटे का ही समय मिलेगा. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों? तो आपको बता दें कि बीते दिन इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी और चार सपोर्टिंग स्टाफ सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक नई टीम का एलान किया. इसमें 9 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें पहली बार नेशनल टीम में चुना गया है. 

सबसे रोचक बात यह है कि पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के जो खिलाड़ी कल पहला वनडे खेलेंगे, वो आज काउंटी मैच खेल रहे हैं. दरअसल, चार जुलाई से काउंटी चैंपियनशिप के मैच खेले जा रहे हैं, जो आज खत्म होंगे. हालांकि, कुछ मैचों की रिज़ल्ट कल ही आ चुका था. इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए जिन खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में चुना है, वे सभी अपनी अपनी टीमों के लिए चार जुलाई से काउंटी मैच खेल रहे हैं. 

बिना तैयारी के पहला वनडे खेलेगी इंग्लैंड की टीम

अब जब ये खिलाड़ी आज अपना काउंटी मैच खत्म करेंगे, तो कल सुबह इंग्लैंड के समय अनुसार आठ बजे पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे के लिए अभ्यास शुरू करेंगे. इन्हें सुबह आठ से 11 बजे तक अभ्यास करने का मौका मिलेगा. इसके बाद इंग्लैंड के समय के अनुसार दोपहर 12 बजे से पहला वनडे खेला जाएगा. भारत में उस समय शाम के साढ़े पांच बज रहे होंगे. 

इंटरनेशनल मैच से पहले टीमें काफी तैयारी करती हैं. इसमें विरोधी टीम के खिलाड़ियों के वीडियो भी देखे जाते हैं और उनकी ताकत और कमज़ोरी का पता लगाया जाता है. हालांकि, इंग्लैंड की इस टीम को पता ही नहीं होगा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कमज़ोरी और स्ट्रेंथ क्या है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि इंग्लैंड की यह टीम बिना तैयारी के ही पाकिस्तान के खिलाफ पहला वनडे खेलेगी. 

इन खिलाड़ियों को मिला है मौका 

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए ब्रायडन कार्स, विल जैक्स, मैट पर्किंसन, डेविड पेन, फिल साल्ट और जॉन सिंपसन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. साथ ही जैक क्रॉली, बेन डकेट, लेविस ग्रेगरी और साकिब महमूद जैसे खिलाड़ी हैं. 

Source link