England Vs India 4th Test: Team India All Out For 191 Runs, Shardul Thakur Hit A Half-century

21

England vs India 4th Test: लीड्स टेस्ट के बाद ओवल टेस्ट में भी भारतीय बल्लेबाज़ों का खराब प्रदर्शन जारी है. केनिंग्टन ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 191 रन ही बना सकी. भारत के लिए आठ नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 36 गेंदो में तीन छक्कों और सात चौकों की बदौलत 57 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी 50 रनों की पारी खेली. वहीं इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. वहीं ओली रॉबिन्सन ने तीन विकेट चटकाए. 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा और केएल राहुल आज सस्ते में पवेलियन लौटे. वहीं तीसरे टेस्ट में 91 रनों की पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर जल्द आउट हो गए.

रोहित ने 27 गेंदो में एक चौके की मदद से 11 रन, केएल राहुल ने 44 गेंदो में तीन चौकों की मदद से 17 रन और चेतेश्वर पुजारा ने 31 गेंदो में एक चौके की मदद से चार रन बनाए. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने 96 गेंदो में आठ चौकों की मदद से 50 रनों की पारी खेली. इस दौरान वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज़ 23,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बने. 

अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत ने एक बार फिर अपने बल्ले से सभी को निराश किया. रहाणे ने 47 गेंदो में एक चौके के साथ 14 रन बनाए. वहीं पंत 33 गेंदो में सिर्फ 9 रन ही बना सके. इसके अलावा रविंद्र जेडजा ने 34 गेंदो में दो चौकों की मदद से 10 रन बनाए. 

भारत ने एक समय सिर्फ 127 रनों पर अपने सात विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने अविश्वसनीय पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने 36 गेंदो में तीन छक्कों और सात चौकों की बदौलत 57 रनों की पारी खेली. वह टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए. शार्दुल के आउट होते ही उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह भी चलते बने. उमेश ने 20 गेंदो में एक चौके के साथ 10 रन बनाए. वहीं बुमराह खाता भी नहीं खोल सके. 

इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने 55 रन देकर चार और ओली रॉबिन्सन ने 38 रन देकर तीन विकेट लिए. इसके अलावा जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवरटन को भी एक-एक सफलता मिली. 

Source link