England Vs India 4th Test 2021 Kennington Oval London Pitch Report Match Preview And Playing 11

10

England vs India 4th Test: कल यानी गुरुवार 2 सितंबर से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज़ का चौथा टेस्ट खेला जाएगा. लीड्स टेस्ट में भारत की हार के बाद यह सीरीज़ बेहद रोमांचक मोड़ पर आ गई है. इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट जीतकर सीरीज़ 1-1 से बराबर कर ली है. ऐसे में चौथा मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद अहम हो गया है. जो भी टीम यह मैच जीतेगी, उसकी सीरीज़ हारने की संभावना खत्म हो जाएगी. 

ओवल में ऐसा रहा है टीम इंडिया का प्रदर्शन

लंदन के द ओवल के मैदान पर इंग्लिश टीम हमेशा से टीम इंडिया पर हावी रही है. भारत को अब तक द ओवल के मैदान पर सिर्फ एक जीत नसीब हुई है, जो उसे 50 साल पहले 1971 में मिली थी. भारत ने अब तक यहां 13 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से पांच में उसे हार मिली है और सात मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. 

अश्विन को मिल सकता है मौका

द ओवल की पिच काफी सूखी रहती है. यहां शुरुआत में बल्लेबाज़ों को मदद मिलती है, लेकिन तीसरे दिन से पिच का मिज़ाज़ बदल जाता है और फिर स्पिनर्स को यहां मदद मिलने लगती है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली यहां स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका दे सकते हैं. इसके अलावा तीसरे टेस्ट में बेअसर रहने वाले इशांत शर्मा की जगह शार्दुल ठाकुर की टीम में वापसी हो सकती है. 

इंग्लैंड की टीम में दो बदलाव तय

इंग्लैंड ने भले ही तीसरे टेस्ट में जीत दर्ज की थी, लेकिन ओवल टेस्ट में वो दो बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है. उप कप्तान जोस बटलर अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण चौथे टेस्ट में हिस्सा नहीं लेंगे. ऐसे में उनकी जगह डैन लॉरेंस या फिर ओली पोप को मौका दिया जा सकता है. इसक अलावा सैम कर्रन की जगह क्रिस वोक्स की टीम में वापसी हो सकती है. सैम फॉर्म में नहीं हैं और पहले तीन टेस्ट में कुछ खास छाप नहीं छोड़ सके. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, और मोहम्मद सिराज. 

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन- हसीब हमीद, रोरी बर्न्स, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), ओली पोप/डैन लॉरेंस, मोईन अली, क्रिस वोक्स, ओली रॉबिन्सन, क्रेग ओवरटन और जेम्स एंडरसन. 

Source link