England Pace Bowler James Anderson Becomes First Fast Bowler To Take 600 Test Wickets ENG Vs PAK Ann

38


England vs Pakistan: इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज़ गेंदबाज़ बन गए है. क्रिकेट इतिहास में इससे पहले कोई भी तेज़ गेंदबाज़ ये कारनामा हासिल कर नही कर पाया है. साउथहैम्पटन में तीसरे टेस्ट मैच के पांचवे दिन अज़हर अली को आउट करते ही 600 विकेट की माइलस्टोन तक पहुंचने वाले पहले फ़ास्ट बॉलर एंडरसन बन गए हैं.

इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में 600 से ज़्यादा विकेट तीन ही गेंदबाज़ों ने लिये हैं. 133 मैचों में 800 विकेट लेने वाले मुथैया मुरलीधरन इस लिस्ट में टॉप पर हैं 145 मैचों में 708 विकेट लेने वाले शेन वार्न है दूसरे नंबर पर हैं, वहीं 619 विकटों के साथ अनिल कुंबले तीसरे नंबर है. लेकिन किसी फ़ास्ट बॉलर ने इससे पहले 600 विकेट नही हासिल किए थे.

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले फ़ास्ट बॉलर की लिस्ट में एंडरसन के बाद 563 विकटों के साथ दूसरे नंबर पर है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज़ ग्लेन मैक्ग्रा और नंबर तीन पर है वेस्ट इंडीज के महान फ़ास्ट बॉलर कॉर्टनी वाल्श जिन्होंने 519 विकेट लिए थे .

जेम्स एंडरसन ने 600 विकेट की माइलस्टोन 154 टेस्ट मैचों में हासिल किया है और एक इनिंग्स में 5 विकेट वह 28 बार ले चुके हैं, जबकि मैच में 10 विकेट उनको 3 बार मिला है. इससे पहले एंडरसन ने कहा था कि वो अगले एक- दो साल तक टेस्ट क्रिकेट में खेलना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें:

सुशांत के लिए इंसाफ की लड़ाई में कूदे रैना, कहा- न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, पीएम मोदी से मांगी मदद

टोक्यो ओलंपिक गेम्स से पहले भारतीय हॉकी टीम को झटका, हाई परफॉरमेंस डायरेक्टर डेविड जॉन ने दिया इस्तीफा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here