England Jofra Archer Elbow Injury Update, May Be Return To Cricket After Three Months

77

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के लिए पिछले दो महीने मुश्किल भरे रहे हैं. बुधवार को जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय से चोटिल दायें हाथ की कोहनी की परेशानी को दूर करने के लिए सर्जरी करवाई है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आर्चर की सर्जरी के बारे में अपडेट जारी किया है. आर्चर हालांकि मैदान पर वापसी कब करेंगे इसके बारे में ईसीबी ने कोई जानकारी नहीं दी. 

आर्चर ने भारत दौरे पर इंग्लैंड की टीम में वापसी की थी. लेकिन इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ही आर्चर को कोहनी की चोट ने परेशान करना शुरू कर दिया. आर्चर ने हालांकि इंजेक्शन लेकर टेस्ट और टी20 सीरीज में हिस्सा लिया लेकिन वनडे सीरीज से खुद को बाहर रखा. इसके अलावा आर्चर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के हटने का फैसला किया.

आर्चर इसी दौरान अपने हाथ की चोट से भी परेशान थे और मार्च में उनके हाथ की सर्जरी हुई थी. हाथ की सर्जरी से उबरने के बाद इसी महीने काउंटी क्रिकेट में आर्चर की वापसी हुई. लेकिन स्टार तेज गेंदबाज की कोहनी की चोट फिर से उबर आई. ईसीबी ने कहा, ”इंग्लैंड एवं ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय से चली आ रही कोहनी की समस्या को दूर करने के लिए शुक्रवार को सर्जरी करवाई.”

वर्ल्ड कप तक फिट हो सकते हैं आर्चर

ईसीबी ने जानकारी दी है कि चार हफ्ते के बाद आर्चर की वापसी पर काम शुरू होगा. आर्चर की वापसी के बारे में हालांकि अभी साफतौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है. ईसीबी को हालांकि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज के लिए आर्चर के फिट होने की पूरी उम्मीद है. 

आर्चर पिछले एक साल से कोहनी की समस्या से बार-बार परेशान रहे हैं. इस चोट के कारण वह 2020 में दक्षिण अफ्रीका और इस साल की शुरुआत में भारत के दौरे पर कई मैचों से बाहर रहे.

T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने कसी कमर, टूर्नामेंट से ठीक पहले बांग्लादेश से भिड़ेगी कंगारू टीम

Source link