ENG Vs SL England Set A Target Of 145 Runs For Sri Lanka Jos Buttler Played A Brilliant Innings Of 80 Runs ICC T20 Cricket World Cup

23

T20 WC 2021, Match 29, ENG vs SL: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के सुपर 12 में आज शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड (ENG) और श्रीलंका (SL) के बीच अहम मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने  श्रीलंकाई टीम को 164 रनों का टारगेट दिया है. टीम की तरफ से जोस बटलर (Jos Buttler) ने  पिछले मैच की तरह तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 101 रनों का पारी खेली. कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने 40 रनों का योगदान दिया. श्रीलंका की तरफ से स्पिनर वानिंदु हसारंगा ने 3 विकेट चटकाए, जबकि दुष्मंथा चमीरा ने एक विकेट हासिल किया. 

ऐसी रही इंग्लैंड की पारी 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर जेसन रॉय 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए डेविड मलान भी केवल 6 रन ही बना सके. हालांकि जोस बटलर एक छोर पर टिके रहे. इस मैच में जॉनी बेयरस्टो अपना खाता भी नहीं खोल पाए. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने बटलर के साथ मिलकर इंग्लैंड के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया. दोनों के बीच लंबी साझेदारी हुई. हालांकि 19वें ओवर में मोर्गन 40 रन बनाकर आउट हो गए. एक तरफ बटलर की तूफानी बल्लेबाजी जारी रही. पारी की आखिरी गेंद पर बटलर ने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 67 गेंदों में छह चौके और छह छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से स्टार स्पिनर वानिंदु हसारंगा ने तीन विकेट लिए, जबकि चमीरा को एक विकेट मिला.

श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी 
इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दरअसल आईसीसी टी20 विश्व कप में पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों ने करीब 80 फीसदी मैच जीते हैं. खासतौर से शारजाह के मैदान पर ओस एक बड़ा फैक्टर है और इसलिए श्रीलंका ने पहले फील्डिंग का फैसला किया. अब तक इंग्लैंड का टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन रहा है. टीम जीत की हैट्रिक लगाकर अपने ग्रुप में टॉप पर बरकरार है. दूसरी तरफ श्रीलंका को तीन मैचों में एक में ही जीत हासिल हुई है, जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा है. अगर श्रीलंकाई टीम आज का मैच हारी, तो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी. 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन
 इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद, टाइमल मिल्स.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन
दासुन शनाका (कप्तान), कुसल परेरा (विकेटकीपर), पथुम निसानका, चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, वानिंदु हसारंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, महेश थीक्षाना, लाहिरु. 

यह भी पढ़ेंः T20 WC: कोहली के परिवार को मिली धमकी, PAK के पूर्व कप्तान बोले- हद में रहें लोग

Virender Sehwag: टीम इंडिया की हार के बाद सहवाग के सुर बदले, विराट ब्रिगेड को लेकर कही ये बात

Source link