Donald Trump says Kamala Harris Not Competent To Be US President, Ivanka Trump Better – डोनाल्ड ट्रम्प ने साधा कमला हैरिस पर निशाना, राष्ट्रपति पद के लिए बेटी इवांका ट्रम्प को बताया बेहतर

48

अमेरिका में 3 नवंबर को चुनाव होंगे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अमेरिका में 3 नवंबर को होंगे चुनाव
  • रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं ट्रम्प
  • उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं कमला हैरिस

न्यू हैंपशायर:

अमेरिका (America Elections 2020) में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को एक बार फिर राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है. उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन (Joe Biden) से होगा. डेमोक्रेटिक की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) चुनावी मैदान में हैं. ट्रम्प ने हैरिस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह राष्ट्रपति बनने के लिए सक्षम नहीं हैं.

यह भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रम्प ने न्यू हैंपशायर में आयोजित कैंपेन रैली में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि वह अमेरिका में एक महिला राष्ट्रपति को देखने का समर्थन करेंगे, लेकिन उन्होंने सुझाव दिया कि उनकी बेटी और व्हाइट हाउस की वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रम्प (Ivanka Trump) इस तरह की भूमिका के लिए बेहतर उम्मीदवार होंगी.

मेलानिया ट्रंप ने इवांका ट्रंप को देखकर दिए ऐसे एक्सप्रेशन्स, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

डोनाल्ड ट्रम्प ने आगे कहा, ‘आप जानते हैं कि मैं पहली महिला राष्ट्रपति को भी देखना चाहता हूं, लेकिन मैं किसी महिला राष्ट्रपति को उस स्थिति में नहीं देखना चाहता जिस तरह से वह ऐसा करेंगे और वो (कमला हैरिस) सक्षम नहीं हैं.’ ट्रम्प के इतना कहते ही वहां कुछ समर्थक इवांका ट्रम्प के नाम की नारेबाजी करने लगे. जिसके बाद डोनाल्ड ट्रम्प बोले, ‘ये वो लोग कह रहे हैं कि हमें इवांका चाहिए. मैं आपको जिम्मेदार नहीं ठहरा रहा हूं.’

डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वीकार किया दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन

बता दें कि 55 वर्षीय कमला हैरिस पिछले साल तक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार की रेस में थी लेकिन जनता के बीच समर्थन की कमी की वजह से वह इस रेस से बाहर हो गई थीं. जिसके बाद वह चर्चा में तब आईं, जब जो बाइडेन ने उप-राष्ट्रपति पद की दावेदारी के लिए उनका समर्थन किया. हैरिस के पिता जमैकन और मां भारतीय मूल की हैं. वह पहली भारतीय-अमेरिकी और अश्वेत महिला हैं जो इस पद की उम्मीदवारी के लिए नामित हुई हैं.

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्या कमला हैरिस अमेरिका की उपराष्ट्रपति बन जाएंगी?

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here