dombivali gangrape news: Mumbai Gangrape News: सुधीर मुनगंटीवार ने दोहराई विशेष अधिवेशन सत्र की मांग, बोले- डोंबिवली गैंगरेप से शर्मसार महाराष्ट्र – maharashtra bjp leader sudhir mungantiwar has raised voice for special assembly session regarding women security

19

हाइलाइट्स

  • महाराष्ट्र में फिर उठी विशेष सत्र की मांग
  • बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने दोहराई मांग
  • डोंबिवली गैंगरेप की घटना से शर्मसार महाराष्ट्र
  • महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष अधिवेशन सत्र जरूरी

मुंबई
महाराष्ट्र बीजेपी(BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने डोंबिवली की गैंगरेप (Dombivali Gangrape) पर बयान देते हुए कहा है कि इस घटना से राज्य का सिर शर्म से झुक गया है। हर दिन किसी महिला के साथ इस तरह की घटना हो रही है। राज्य में महिलाओं की सुरक्षा अब भगवान भरोसे हो गई है। अब इस गैंगरेप मामले में 28 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

मुनगंटीवार ने कहा कि अब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की जरूरत है। मुख्यमंत्री को अब बात पर ध्यान नहीं देना चाहिए कि इसकी मांग और कर रहा है। फ़िलहाल सभी पार्टियों को एकजुट होकर महिला सुरक्षा पर चिंतन करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जिस महाराष्ट्र को हम छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शों पर चलने की बात करते हैं। वहां पर ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। हम दूसरे राज्यों में हो रही रेप की घटनाओं को बताकर अपनी खामियां नहीं छुपा सकते हैं।

बढ़ रही हैं रेप की घटनाएं
महाराष्ट्र में महिलाओं के साथ रेप की घटनाएं कम होने की बजाय लगातार बढ़ती जा रही हैं। साकीनाका रेप और मर्डर मामले के बाद मुंबई से सटे ठाणे जिले के डोंबिवली शहर में एक 15 साल की लड़की के साथ 33 लोगों ने गैंगरेप किया। पुलिस ने इस संबंध में अभी तक 28 लोगों को गिरफ्तार किया है और दो नाबालिगों को हिरासत में लिया है।

पीड़िता ने बुधवार रात पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद मानपाड़ा पुलिस स्टेशन में गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया। सभी आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता 376 (बलात्कार), 376 (एन), 376 (3), 376 (डी) (ए) और 4.6 और 10 यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण पर अधिनियम (पॉक्सो) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक पीड़ित लड़की ने बताया कि उसके साथ जनवरी 2021 से लेकर सितम्बर 2021 के बीच 33 लोगों ने अलग अलग जगहों पर रेप किया है। रेप करने वाले ज्यादातर आरोपी पीड़ित लड़की के पहचान वाले बताए जा रहे हैं। इस मामले में दो आरोपी नाबालिग हैं। बीते 9 महीनों से पीड़िता आरोपियों का शिकार हो रही थी।

नाबालिग ने रेप कर बनाया वीडियो
पीड़ित लड़की के परिवार वालों की शिकायत पर मानपाड़ा पुलिस स्टेशन में रेप, अपहरण और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में अब तक कुल 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक पीड़ित लड़की के साथ 9 महीने पहले उसके नाबालिग दोस्त ने रेप किया था। इस दौरान आरोपी ने रेप का वीडियो भी बना लिया था। इस वीडियो के आधार पर अन्य आरोपियों ने पीड़ित को ब्लैकमेल कर उसके साथ गैंगरेप किया। फ़िलहाल मामले में बाकि आरोपियों की तलाश शुरू है। पुलिस के मुताबिक घटना डोंबिवली के भोपर इलाके की है।

राजनीतिक दलों के भी आरोपी
पुलिस ने इस मामले में डोंबिवली, बदलापुर, रबाले और मुरबाड से आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक कई आरोपी विभिन्न राजनीतिक दलों से भी जुड़े हुए हैं। ठाणे के एडिशनल पुलिस कमिश्नर दत्तात्रेय कराले ने बताया कि 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि दो अन्य आरोपी नाबालिग हैं। वहीं बाकी छह आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। मुख्य आरोपी, पीड़िता का वह दोस्त बताया जा रहा है जिसने जनवरी में लड़की से पहली बार बलात्कार किया था और उसका वीडियो भी बनाया था।

Source link