सिविल सर्विस परीक्षा केंद्र का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

29

– केंद्र व्यवस्थापकों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के दिए निर्देश

– राजधानी में 84 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 39 हजार 588 परीक्षार्थी हुए सम्मिलित

भास्कर न्यूज़
लखनऊ।उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग परीक्षा भवन में रविवार को आयोजित हुई लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस परीक्षा के दृष्टिगत जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया। वहां उन्होंने लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस परीक्षा के सुचारू संचालन के संबंध में एग्जामिनेशन रूम, परीक्षा पर्यवेक्षकों की व्यवस्था को देखा। जिलाधिकारी ने परीक्षा केंद्र पहुंचकर सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया ।

 

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि शांतिपूर्ण व नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के उद्देश्य से सेक्टर मजिस्ट्रेट व जोनल मजिस्ट्रेट की भी ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही समस्त केंद्रों पर मोबाइल जैमर की भी व्यवस्था को सुनिश्चित कराया गया है, ताकि नकल विहीन परीक्षा को सम्पन्न कराया जा सके। उन्होंने निर्देश दिया कि कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें।

 

प्रत्येक परीक्षा कक्ष में उसकी क्षमता से कम परीक्षार्थी बैठाये जाए ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे । सभी विद्यार्थियों में कम से कम दो गज की दूरी रहे और परीक्षा देने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है।उन्होंने बताया कि रविवार को राजधानी में 84 केंद्रों पर उक्त परीक्षा सम्पन्न कराई जा रही है। जिसमें कुल 39 हजार 588 परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे है।

 

उन्होंने विद्यार्थियों से भी संवाद किया और मास्क लगाने एवं सैनिटाइजर का समय-समय पर उपयोग करने के साथ ही कोविड प्रोटोकाल का पालन भी बहुत जरूरी है। जिलाधिकारी ने केंद्र व्यवस्थापकों व नोडल अधिकारियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ नकल विहीन परीक्षा आयोजित किया जाना सुनिश्चित करने के सख़्त निर्देश दिए।