Director Mahesh Bhatt One Film Change Akshay Kumar Life

11

ये उन दिनों की बात है जब साल 1987 में डायरेक्टर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) एक फिल्म बना रहे थे जिसका नाम था ‘आज’. जिसके हीरो थे कुमार गौरव (Kumar Gaurav). उन्हीं दिनों दिल्ली से एक नौजवान फिल्मों में काम करने के लिए मुंबई आया. उसे किसी दोस्त ने बताया कि तुम फिल्म के प्रोड्यूसर कुलजीत पॉल के ऑफिस चले जाओ. ये नौजवान कराटे का चैंपियन था. जब प्रोड्यूसर के ऑफिस पहुंचा तो एक छोटा सा रोल फिल्म में मिल गया. कराटे सिखाने वाले मास्टर का.



एक ही दिन का काम था. पैसे और काम की उस लड़के को बहुत जरूरत थी. इसी वजह से उस छोटे से किरदार के लिए हामी भर दी. जब अगले दिन वो लड़का शूटिंग पर पहुंचा तो सुपरस्टार राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव से मिलकर खूब खुश हुआ. शूटिंग खत्म हुई और पैसे भी मिल गए. सेट से बाहर निकलने के बाद भी उस लड़के के दिमाग में कुमार गौरव और उनका किरदार ही घूम रहा था. ना जानें उसके दिल में क्या आया कि उसने सीधा बांद्रा कोर्ट जाकर अपना नाम बदलने की अर्जी दे दी.



उस फिल्म में कुमार गौरव का नाम था वहीं नाम रखने की अर्जी दे दी. इतना ही नहीं उस नौजवान ने उस नए नाम से अपने लिए विजिटिंग कार्ड भी छपवा लिए थे. उस नाम से वो नौजवान इतना मशहूर हुआ कि आज भी हिंदी सिनेमा पर राज कर रहा है और उस हीरो का नाम है अक्षय कुमार (Akshay Kumar).

यह भी पढ़ेंः कोरियोग्राफर के कहने पर Shahrukh Khan ने Kajol को किया था पिंच, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

Source link