Dilip Kumar Health Condition Stable May Be Discharged From Hospital In 2-3 Days Mumbai Maharashtra Bollywood Ann

53

मुंबई: सांस लेने में दिक्कत होने पर मुंबई के अस्पताल में रविवार सुबह भर्ती कराए गए दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की हालत स्थिर है और उन्हें अगले कुछ दिनों में छुट्टी दिए जाने की उम्मीद है. कुमार (98) को सुबह करीब साढ़े आठ बजे उपनगर खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया.

रविवार की सुबह मुंबई में खार के पीडी हिंदूजा अस्पताल में भर्ती कराए गए दिलीप कुमार की तबीयत पहले से बेहतर और स्थिर बताई जा रही है. एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए अस्पताल से जुड़े एक डॉक्टर सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया कि दिलीप कुमार के फेफड़ों में पानी भर गया है और सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. 

2-3 में मिल सकती है छुट्टी

सूत्र ने बताया कि दिलीप कुमार को न तो आईसीयू में रखा गया है और न ही वेंटिलेटर पर रखा है. दिलीप कुमार का इलाज सामान्य वॉर्ड में चल रहा है. वहीं दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए भी डॉक्टरों के हवाले से कहा गया है कि उनकी तबीयत पहले से बेहतर और स्थिर है और हो सकता है कि 2-3 दिनों में वो घर लौट आएं.

उनकी पत्नी एवं मशहूर अभिनेत्री सायरा बानो ने कुमार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘साहब की हालत स्थिर है. आप सभी की दुआओं और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद. डॉक्टरों के मुताबिक अगले दो-तीन दिन में वह घर लौट आएंगे. ईंशा अल्लाह.’ इसके साथ ही प्रशंसकों और समर्थकों से अपील की गई है वे कयासों से दूर रहें.

बता दें कि कुमार ने 1944 में ज्वार भाटा फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी और वह पांच दशकों के अपने करियर में कोहिनूर, मुगल-ए-आजम, देवदास, नया दौर, राम और श्याम समेत कई हिट फिल्मों में नजर आए. पर्दे पर उन्हें पिछली बार 1998 में किला फिल्म में देखा गया था.

यह भी पढ़ें: दिलीप कुमार और सुनील दत्त की वह बेमिसाल दोस्ती

Source link