Dilip Kumar Emotional Video Goes Viral On Internet

26

Dilip Kumar Death: दिलीप कुमार भले ही अब हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनकी फिल्में हमेशा यादगार रहेंगी. 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में जन्मे दिलीप कुमार को पहले युसूफ खान के नाम से जाना जाता था. दिलीप कुमार को बॉलीवुड में ट्रेजडी किंग का उपनाम दिया गया था, क्योंकि पर्दे पर उनसे बेहतर दुखद भूमिकाएं शायद ही कोई निभा सकता था.ऐसी ही एक फिल्म थी ‘मशाल’ जो साल 1984 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कैमरे के सामने अपनी बेबसी को इस तरह से जिया है कि आज भी आंसू छलक आएंगे. करीब 5 मिनट का ये सीन ये समझाने के लिए काफी है कि उन्हें बॉलीवुड का सुपरस्टार और ‘ट्रेजेडी किंग’ क्यों कहा गया.

Dilip Kumar ने इस सीन को करने से पहले की थी चार दिन प्रैक्टिस, सीन को देख आज भी छलक जाते हैं आंसू

फिल्म में दिलीप कुमार एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका में थे जो बहुत ईमानदार है. विनोद की प्रोफेशनल लाइफ में कुछ ऐसा होता है, जिसके बाद उनकी पर्सनल लाइफ तबाह हो जाती है. बेबस विनोद अपनी पत्नी सुधा के साथ आधी रात को सड़क पर भटकते नजर आ रहा है. विनोद की पत्नी सुधा, जो बीमार थी, उसी रात सड़क पर मर जाती है. ये सीन इसी मौके का है जब दिलीप कुमार यानी विनोद तड़पती बीमार पत्नी के मदद के लिए चिल्लाते नजर आ रहे हैं. वह कभी सड़क पर वाहनों के आगे खड़े हो जाते हैं तो कभी अपनी पत्नी सुधा को गोद में उठा लेते हैं. सुनसान सड़क पर वह मदद के लिए चीखते-चिल्लाते रहते हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो दिलीप कुमार ने सीन देने से पहले चार दिन तक प्रैक्टिस की थी.

Dilip Kumar ने इस सीन को करने से पहले की थी चार दिन प्रैक्टिस, सीन को देख आज भी छलक जाते हैं आंसू

फिल्म के इस सीन में दिलीप कुमार एक्टिंग नहीं कर रहे हैं बल्कि इसे सीन को जी रहे हैं. मानो किसी शख्स पर हर तरफ से दुख का पहाड़ टूट पड़ा हो और यह सब एक कोने में मौजूद कैमरे में कैद हो गया हो. बता दें कि मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार 7 जुलाई 2021 की सुबह निधन हो गया.

अपनी बेटी Kajol का मैसेज सुनकर Tanuja Super Dancer 4 के मंच हुईं इमोशनल

Source link