Dhoni Said- Air Force’s Strength Will Increase With Rafale’s Inclusion, Sukhoi Is Still My Favorite Aircraft | धोनी बोले

46


नई दिल्लीः देश की वायुसेना में फ्रांस से खरीदे गये लड़ाकू विमान राफेल को शामिल किया गया है. इसमें पहले फेज में मिले 5 विमान शामिल हैं. राफेल के वायुसेना में शामिल होने पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने खुशी जाहिर करते हुये ट्वीट किया.

धोनी ने अपने ट्वीट में कहा कि ”वायुसेना में 17 स्क्वाड्रन (गोल्डन एरोज) में राफेल के शामिल होने पर बधाई और आशा करते हैं कि राफेल, मिराज-2000 को भी अपनी सर्विस से पीछे छोड़ देगा. लेकिन सुखोई 30एमकेआई अब भी मेरा फेवरेट विमान है. जवानों को भी अब डॉगफाइट के लिए नया टारगेट मिल गया है.”

इसके साथ ही धोनी ने एक दूसरे ट्वीट में भारतीय पायलटों को अच्छे पाटलट बताते हुए कहा कि दुनिया के बेहतरीन विमान, बेहतरीन पायलटों के हाथ में आ गये हैं. इससे वायुसेना की ताकत में और इजाफा होगा.

गौरतलब है कि गुरुवार को अंबाला एयरबेस पर हुये एक कार्यक्रम में इन विमानों को वायुसेना में शामिल किया गया. इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ फ्रांस की रक्षा मंत्री भी मौजूद थीं.

महेन्द्र सिंह धोनी, भारतीय सेना में मानद लेफ्टीनेंट हैं और उन्हें सेना से खासा लगाव रहा है. पिछले साल विश्वकप के बाद धोनी कुछ समय सेना के साथ भी रहे थे. फिलहाल वे आईपीएल के 13वें सीजन के लिए यूएई में हैं.

यह भी पढ़ें-

IPL 2020: इन वजहों से विदेश में खेला गया था टूर्नामेंट, दक्षिण अफ्रीका को हुआ था सैकड़ों करोड़ का फायदा

US Open 2020: फाइनल में पहुंची विक्टोरिया अजारेंका, सेमीफाइनल में सेरेना विलियम्स को 1-6, 6-3, 6-3 से हराया





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here