Dhoni Hit Six India World Cup 2011 Win, Ball Located After 9 Years

37


2011 वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पूर्व महेंद्र सिंह धोनी ने वानखड़े मैदान पर छक्का लगाकर भारत को विश्व कप का खिताब दिलाया था. महेंद्र सिंह धोनी को सम्मान देने के लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन उस गेंद की तलाश कर रहा है जो धोनी से बल्ले से लगने के बाद दर्शकों के बीच जा गिरी थी और खो गई थी. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की मदद के लिए पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर आगे आए हैं. गावस्कर ने एमसीए को बताया है कि वह उस शख्स को जानते हैं जिसके पास वर्ल्ड कप के फाइनल की गेंद है.

गावस्कर ने बताया कि एक दोस्त के जरिए उन्हें उस गेंद को रखने वाले शख्स के बारे में जानकारी मिली है. बता दें कि इस गेंद को तलाशने की मुहिम पिछले महीने उस वक्त शुरू हुई जब महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान किया. धोनी को सम्मान देने के लिए एमसीए उस गेंद के साथ वह सीट भी हमेशा के लिए पूर्व कप्तान के नाम कर रहा जहां जाकर गेंद गिरी थी.

एमसीए ने उस जगह का पता लगा लिया है जहां गेंद गिरी थी. एमसीए से मिली जानकारी के मुताबिक एमसीए पवैलियन के एल ब्लॉक की सीट नंबर 210 पर जाकर धोनी का छक्का गिरा था. इसके साथ ही उस शख्स का पता चला जिसके नाम पर वह सीट रिजर्व थी.

गावस्कर ने एमसीए को बताया कि वह वर्ल्ड कप फाइनल में 210 नंबर पर बैठने वाले शख्स को जानते हैं और वह गेंद उसी के पास है. ऐसा माना जा रहा है कि एमसीए गेंद को हासिल करने के लिए उस शख्स तक पहुंचने में गावस्कर की मदद लेगी.

बीसीसीआई पर पड़ी कोरोना वायरस की मार, 11 कोच की छटनी का फैसला लिया गया



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here