Dhoni As Mentor Will Prove To Be A Boon For Indian Cricket: MSK Prasad

25

MSK Prasad on MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने सुझाव दिया है कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के हेड कोच की अवधि खत्म होने के बाद भारतीय टीम (Team India) के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) मुख्य कोच की भूमिका के प्रबल दावेदार हैं. बता दें कि रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका 2017 से निभा रहे हैं और हो सकता है कि वह 2021 आईसीसी टी20 विश्व कप कप के बाद कोच के भूमिका में नहीं दिखे, क्योंकि उनकी कोच की अवधि खत्म हो रही है. 

एमएसके प्रसाद ने एक हिंदी न्यूज़ चैनल से बातचीत में कहा कि मेरे दिल में यह भावना थी. मुझे हाल ही में मेरे सहयोगियों ने चुनौती दी थी कि निश्चित रूप से रवि भाई के युग के बाद एमएस धोनी को एक मेंटर की भूमिका में और राहुल द्रविड़ को एक कोच के रूप में देखेंगे. उन्होंने कहा, “जब मैं आईपीएल के दौरान कमेंट्री कर रहा था, तब मैंने अपने साथी कमेंटेटरों के साथ ये चर्चा की थी. मुझे लग रहा है कि जिस तरह राहुल को खेल के बारे में काफी अनुभव है, रवि भाई के बाद वह भारतीय टीम के लिए काफी मुल्यवान होने वाले हैं.”

उन्होंने कहा, “एक कोच के रूप में राहुल, मेंटर के रूप में एमएस भारतीय क्रिकेट के लिए भारतीय टीम के लिए एक वरदान साबित होंगे. दोनों ही शांत और मेहनती हैं. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि जो भी खिलाड़ी फिलहाल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं ज्यादा तर राहुल द्वारा तैयार किए गए हैं. कुछ बहुत ही शानदार और अद्भुत होने जा रहा है. अगर राहुल कोच और धोनी मेंटर नहीं बनेंगे तो मुझे बहुत निराशा होगी.”

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के मेंटर नियुक्त किए गए हैं धोनी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए एमएस धोनी को टीम इंडिया का मेंटर नियुक्त किया है. खबरों के मुताबिक, धोनी ने विश्व कप के लिए टीम इंडिया के चयन में भी अहम भूमिका अदा की है.

Source link